NDTV Khabar

पीएम मोदी ने कर्नाटक में गठबंधन पर कसा तंज, कहा- कुमारस्वामी ‘असहाय’ सरकार के 'पंचिंग बैग'

कर्नाटक में जद एस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर करारा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी एक ‘असहाय’ सरकार की अगुवाई कर रहे हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कर्नाटक में गठबंधन पर कसा तंज, कहा- कुमारस्वामी ‘असहाय’ सरकार के 'पंचिंग बैग'

पीएम मोदी ने गठबंधन में चल रही उठापटक पर व्यंग्य किया

खास बातें

  1. कर्नाटक संकट पर पीएम मोदी ने कसा तंज
  2. कर्नाटक के मुख्यमंत्री को बताया पंचिंग बैग
  3. कहा, विपक्ष देश पर यही मॉडल थोपना चाहता है
नई दिल्ली:

कर्नाटक में जद एस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर करारा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी एक ‘असहाय' सरकार की अगुवाई कर रहे हैं और 'पंचिंग बैग' बन गए हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष यही मॉडल देश पर थोपना चाहता है. उत्तर कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि एक भी दिन ऐसा नहीं बीता होगा जब देश ने सरकार का नाटक नहीं देखा होगा.'' उन्होंने पिछले कुछ समय से सत्तारूढ़ गठबंधन में चल रहे उठापटक पर प्रहार किया. मोदी ने कहा, ''हर कोई अपनी सीट बचा रहा है. सत्ता के लिए विधायक होटलों में लड़ रहे हैं और सिर फोड़ रहे हैं. कांग्रेस के कई नेता अपनी प्रभुता के लिए लड़ रहे हैं.'' मोदी ने एचडी कुमारस्वामी का जिक्र करते हुए कहा,''यहां के मुख्यमंत्री (एचडी कुमारस्वामी) हर किसी का पंचिंग बैग बन गए हैं. हर दिन उन्हें धमकी मिल रही है. उनकी पूरी ऊर्जा कांग्रेस के बड़े नेताओं से अपनी सीट बचाने में लगी हुई है.'' 

 कर्नाटक के हुबली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने IIT और IIIT धारवाड़ की आधारशिला रखी


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ''वह सार्वजनिक तौर पर अपनी मजबूरी पर रोते हैं. ऐसी असहाय सरकार, ऐसे असहाय मुख्यमंत्री जिन्हें हर कोई चुनौती दे रहा है. सरकार कौन चला रहा है? इस पर भ्रम बना हुआ है.'' ‘मजबूर बनाम मजबूत' सरकार का नारा देते हुए मोदी ने कहा कि ‘कर्नाटक के असहाय मॉडल' को देश पर थोपने का प्रयास किया जा रहा है और मेरे खिलाफ विपक्षी दल ‘महागठबंधन' बनाने का प्रयास कर रहे हैं.  मोदी ने कहा, ‘‘वे इसे देश पर थोपना चाहते हैं. इस तरह का असहाय मॉडल, जहां सरकार का मुखिया एक किनारे रोता है और नामदार के महलों में निर्णय किए जाते हैं. वे चाहते हैं कि और भ्रम और सत्ता की लड़ाई जारी रहे और दुनिया देश पर हंसे. वे इस मॉडल को देश पर थोपना चाहते हैं.'' मोदी ने कहा कि ‘नया भारत' एक मॉडल चाहता है जो मजबूत हो न कि असहाय. उन्होंने कहा कि ईमानदार लोग उन पर विश्वास करते हैं और भ्रष्टाचारियों को उनसे समस्या है क्योंकि उन्होंने सुनिश्चित किया कि गरीबों को मिलने वाला लाभ उन तक सीधा पहुंचे.

कुमारस्वामी ने ऑडियो क्लिप जारी कर विधायकों को लुभाने का लगाया आरोप, येदियुरप्पा ने खारिज किया

टिप्पणियां

 मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने दलाली का काम किया वे अब भुगत रहे हैं. उन्होंने यहां एक रैली में कहा, ''यह प्रधान सेवक, यह चौकीदार सुनिश्चित करता है कि गरीबों के लाभ सीधे उनके खातों में भेजे जाएं. इसलिए ईमानदार लोग मुझ पर विश्वास करते हैं जबकि भ्रष्ट लोगों को समस्या है.'' रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा पहले शायद ही कभी हुआ होगा. दोनों ईडी जैसी जांच एजेंसियों के समक्ष पेश हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप देख रहे हैं कि दिल्ली में क्या हो रहा है - जिनकी आय के बारे में पहले लोग बात करने में डरते थे, वे अब अदालतों और एजेंसियों के समक्ष पेश हो रहे हैं. 

Video: आज की राजनीति में बयानों की मर्यादा तार-तार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement