पीएम मोदी ने भारत को तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था में बदल डाला : हर्षवर्द्धन

केंद्रीय मंत्री का दावा- प्रशासन में पारदर्शिता और जवाबदेही तय करने के लिए एनडीए सरकार ने सौ से ज्यादा कानून लागू किए

पीएम मोदी ने भारत को तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था में बदल डाला : हर्षवर्द्धन

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन का दावा है कि पीएम मोदी ने देश को कम समय में दुनिया की तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था में तब्दील कर दिया है.

खास बातें

  • केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन का दावा, पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार को कम किया
  • सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही तय करने वाले कानून बनाए
  • कहा- 2022 तक विकसित राष्ट्र के लिए नए भारत का दृष्टिकोण अपनाएं
ईटानगर:

पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने कम समय में भारत को दुनिया की तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था में तब्दील कर दिया है. यह दावा सोमवार को केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन ने किया.

भारत छोड़ो आंदोलन के 75 वर्ष पूरे होने पर मोदी के दृष्टिकोण ‘नया भारत मंथन - संकल्प से सिद्धि’ पर विशेष व्याख्यान देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘प्रशासन में पारदर्शिता और जवाबदेही तय करने के लिए केंद्र की एनडीए सरकार ने अभी तक सौ से ज्यादा कानून लागू किए हैं और भ्रष्टाचार को कम किया है जो पिछली सरकार के दौरान खुलेआम होते थे.’’ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ने आरोप लगाया कि पार्टी राष्ट्रमंडल खेल, टू जी और कोयला घोटाला जैसे भ्रष्टाचार की ‘‘पर्यायवाची’’ है.

यह भी पढ़ें : विदेशी मुद्रा भंडार 386.53 अरब डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के शासन काल में भ्रष्टाचार को बढ़ावा न देने वाले कानूनों को कूड़ेदान में डाल दिया गया है और एनडीए सरकार ने भ्रष्टाचार की संभावना को खत्म करते हुए पारदर्शिता और जवाबदेही तय करने वाले कानून बनाए हैं.’’ हर्षवर्द्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में देश के लोगों से अपील की थी कि नौ अगस्त 1942 को शुरू हुए भारत छोड़ो आंदोलन के 75 वर्ष होने पर इसी की तर्ज पर 2022 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए नए भारत का दृष्टिकोण अपनाएं.

VIDEO : अरुण जेटली का दावा


हर्षवर्द्धन ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों का विकसित देश बनाने का हम संकल्प लें और एकजुट होकर काम करें.’’
(इनपुट एजेंसियों से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com