Election Result 2019: चुनावी नतीजों के बाद बोले PM मोदी- जनता ने देवेंद्र फडणवीस और मनोहर लाल खट्टर पर फिर भरोसा जताया

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों (Maharashtra Assembly Election Results 2019) में सत्तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना (BJP-Shiv Sena) बहुमत के आंकड़े को छूती नजर आ रही है.

Election Result 2019: चुनावी नतीजों के बाद बोले PM मोदी- जनता ने देवेंद्र फडणवीस और मनोहर लाल खट्टर पर फिर भरोसा जताया

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के करीब BJP-शिवसेना, हरियाणा में फंसा पेंच

खास बातें

  • महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट
  • कहा- हरियाणा में उसी जोश और प्रतिबद्धता के साथ काम करते रहेंगे
  • महाराष्ट्र में एनडीए को बहुमत के लिए जनता को दिया धन्यवाद
नई दिल्ली:

महाराष्ट्रविधानसभा चुनाव के नतीजों (Maharashtra Assembly Election Results 2019) में सत्तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना (BJP-Shiv Sena) बहुमत के आंकड़े को छूती नजर आ रही है. दूसरी तरफ, हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों (Haryana Assembly Elections 2019) की बात करें तो सत्तारूढ़ बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है. पार्टी बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ों से पीछे है. लेकिन पार्टी के लिए राहत की बात ये है कि वह अब भी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनी हुई है. दोनों राज्यों के नतीजों के बाद पीएम मोदी और अमित शाह बीजेपी दफ्तर पहुंचे. यहां अमित शाह और पीएम ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. कार्यक्रम के दौरान अपने भाषण की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा महाराष्ट्र इकाई और भाजपा हरियाणा इकाई के सभी पदाधिकारी, सभी कार्यकर्ता, उन्होंने भी जनता का विश्वास जीतने में अथाह प्रयास किया, लोगों के आशीर्वाद प्राप्त किए, उनका भी बहुत-बहुत अभिनंदन करता हूं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हमें पिछले चुनाव में पूर्ण बहुमत नहीं मिला था, हरियाणा में सिर्फ 2 सीटों का बहुमत था, इसके बावजूद भी दोनों मुख्यमंत्रियों ने सबको साथ लेकर दोनों राज्यों की जो सेवा की और अविरत कार्य करते रहे, ये उसी का परिणाम है कि उनपर जनता ने दोबारा अपना विश्वास जताया है.  

भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा 2014 के पहले तक ये हमारी स्थिति थी, वैसी स्थिति में से जिस प्रकार से हमारी नई टीम को पांच साल वो भी सिर्फ दो का बहुमत था. इन सबके बावजूद पांच वर्ष काम करके फिर से आना हरियाणा के भाजपा को जितनी बधाई दें उतनी कम है. उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना ने मिलकर के 5 साल तक महाराष्ट्र में स्थिर शासन दिया और इस बार भी इस गठबंधन को महाराष्ट्र की जनता ने विजयी बनाया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं हरियाणा और महाराष्ट्र के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि हम उनकी सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. 

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर के जरिए भी नतीजों पर जनता का धन्यवाद दिया था. दो अलग-अलग ट्वीट्स में उन्होंने हरियाणा और महाराष्ट्र में बीजेपी और एनडीए के घटकों दलों के कार्यकर्ताओं का धन्यवाद दिया था. हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर पीएम मोदी ने लिखा कि हमें आशीर्वाद देने के लिए मैं हरियाणा की जनता का धन्यवाद करता हूं, राज्य की तरक्की के लिए हम उसी जोश और प्रतिबद्धता के साथ काम करते रहेंगे.

अमित शाह ने दिए संकेत- हरियाणा में BJP बनाएगी सरकार, खट्टर ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा

वहीं महाराष्ट्र के चुनावी नतीजों पर उन्होंने जनता का धन्यवाद दिया, पीएम मोदी ने लिखा कि महाराष्ट्र में एक बार फिर से जनता का समर्थन पाकर आभारी हूं, महाराष्ट्र के विकास के लिए हमारा काम जारी रहेगा, उन्होंने लिखा कि मैं बीजेपी, शिवसेना व अन्य एनडीए के साथी पार्टियों के कार्यकर्ताओं का धन्यवाद देता हूं, जिनकी मेहनत की वजह से यह जीत संभव हो सकी.

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को दिलाई 50:50 फॉर्मूले की याद, बोले- अमित शाह...

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी 'किंगमेकर' बनती दिखाई दे रही है. खबर है कि कांग्रेस ने समर्थन के लिए जेजेपी से संपर्क किया है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने जेजेपी को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया है. जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का कहना है कि उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली है. उन्होंने कहा कि राज्य में अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में एक अहम भूमिका निभाएगी. चौटाला ने कहा कि हम परिणाम आने के बाद ही तय करेंगे की हमें बीजेपी के साथ जाना है या कांग्रेस के साथ या फिर विपक्ष में बैठना है. हमारी पार्टी ने जाति और पार्टी लाइन से ऊपर उठकर काम किया है.   

Video: हरियाणा विधानसभा में जेजेपी की अहम भूमिका होगी: दुष्यंत चौटाला

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com