NDTV Khabar

PM मोदी असम में आज 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट' का करेंगे उद्घाटन, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच U-19 WC का फाइनल, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘द एडवांटेज असम ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2018’ का उद्घाटन करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी असम में आज 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट' का करेंगे उद्घाटन, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच U-19 WC का फाइनल, पढ़ें 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘द एडवांटेज असम ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2018’ का उद्घाटन करेंगे. इसका मुख्य लक्ष्य असम के भूरणनीतिक अवसरों और राज्य सरकार के नीतिगत सुधारों से विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिस्पर्धा को निवेशकों के सामने रखना है. वहीं, सीलिंग के विरोध में आज दिल्ली में व्यापारियों के बंद का दूसरा दिन होगा. शुक्रवार को बंद का पहला दिन था. इधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक चुनाव उल्लंघन मामले में गोवा कोर्ट 8 फरवरी को सुनवाई करेगा. उधर, न्यूजीलैंड में आज अंडर-19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. वहीं, शाहिद कपूर का कहना है कि ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका उन्हें मिली होती तो वह इसे रणवीर सिंह से अलग तरह से निभाते.

असम में आज से शुरु 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट', पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन
 
pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘द एडवांटेज असम : ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2018’ का उद्घाटन करेंगे. इसका मुख्य लक्ष्य असम के भूरणनीतिक अवसरों और राज्य सरकार के नीतिगत सुधारों से विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिस्पर्धा को निवेशकों के सामने रखना है. असम में आज राज्य का पहला वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है जहां वह राज्य में उपलब्ध विनिर्माण अवसरों और भूरणनीतिक अवसरों को घरेलू और वैश्विक निवेशकों के सम्मुख पेश कर उन्हें निवेश के लिए आमंत्रित करने का प्रयास करेगा.

सीलिंग का विरोध : दिल्ली में आज बंद का दूसरा दिन, व्यापारी हड़ताल से पीछे हटने को तैयार नहीं
 
sealing

सीलिंग के विरोध में आज दिल्ली में व्यापारियों के बंद का दूसरा दिन होगा. शुक्रवार को बंद का पहला दिन था. हालांकि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर हुई बैठक में डीडीए की बैठक में तीन प्रस्ताव पास किए गए हैं. जिसमें सीलिंग से बड़ी राहत देने की कोशिश की गई है. इसके बाद देखने वाली बात यह होगी आज बंद का कितना असर दिखता है. इस बंद के दौरान 7 लाख से ज़्यादा कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहने का दावा किया गया था. इस बंद का समर्थन कांग्रेस और बीजेपी ने दोनों ने किया था.

गोवा : केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, इस विवादित बयान पर 8 फरवरी को होगी सुनवाई
 
kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक चुनाव उल्लंघन मामले में गोवा कोर्ट 8 फरवरी को सुनवाई करेगा. पिछले साल जनवरी में केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ था. बीते 8 जनवरी 2017 को केजरीवाल द्वारा गोवा में चुनाव प्रचार रैलियों के दौरान दिए गए भाषणों में, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत के बाद मापुसा पुलिस थाने में यह मामला दर्ज हुआ था. बता दें कि केजरीवाल ने लोगों से कहा था कि कांग्रेस और बीजेपी से पैसे मिल रहे हो तो मना मत करिए, रख लीजिए लेकिन वोट आप को ही दीजिएगा.

India vs Australia U19 Final: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला
 
u 19 india

ई दिल्ली: न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इसी के साथ एक भी मैच न गंवाने वाले राहुल द्रविड़ के 'चेले' आज अपनी खिताबी जंग में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेल रहे हैं. करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेट प्रेमियों की नजरें इस मुकाबले पर लगी हुई हैं. बता दें कि मैच माउंट माउगाउनी (बे ओवल) में खेला जा रहा है.फाइनल में भारतीय टीम की नजरें चौथा खिताब जीतकर इतिहास रचने पर लगी टिकी हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें हैं जो तीन-तीन बार खिताब जीत चुकी हैं.भारत ने मोहम्मद कैफ ( 2002 ), विराट कोहली (2008) और उन्मुक्त चंद ( 2012 ) की अगुवाई में जूनियर वर्ल्‍डकप जीता था.

टिप्पणियां
Padmaavat: शाहिद कपूर ने रणवीर को लेकर ये क्या कह दिया, 'मैं खिलजी बनता तो...'
 
shahid kapoor

संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फिल्म 'पद्मावत' में महारावल रतन सिंह की भूमिका में दर्शकों का दिल जीत रहे बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर का कहना है कि इस फिल्म में यदि दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका उन्हें मिली होती तो वह इसे रणवीर सिंह से अलग तरह से निभाते. यह पूछे जाने पर कि क्या वह खिलजी की भूमिका निभाना चाहेंगे? शाहिद ने कहा, "बिल्कुल. कौन-सा अभिनेता संजय लीला भंसाली की फिल्म में खिलजी जैसी भूमिका निभाना नहीं चाहेगा? 

VIDEO: सबसे बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य बीमा 'मोदी केयर' का रोडमैप!



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement