NDTV Khabar

जापान में भारतीय समुदाय से बोले पीएम मोदी- भारत बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा, आज कोल्ड ड्रिंक्स की छोटी बोतल से भी सस्ता है 1 GB डेटा

पीएम मोदी अपने जापान दौरे में भारतीय समुदाय के लोगों से आह्वान किया कि वे मेक इन इंडिया मुहिम के जरिए जड़ों से जुड़ें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जापान में भारतीय समुदाय से बोले पीएम मोदी- भारत बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा, आज कोल्ड ड्रिंक्स की छोटी बोतल से भी सस्ता है 1 GB डेटा

पीएम मोदी जापान दौरे पर हैं.

खास बातें

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान में भारतवंशियों को किया संबोधित
  2. कहा- भारत आज बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है
  3. पीएम मोदी बोले- कोल्ड ड्रिंक्स की छोटी बोतल से भी सस्ता है आज डेटा
टोक्यो:

पीएम मोदी अपने दो दिवसीय जापान दौरे में आज टोकियो में भारतीय समुदाय के लोगों  से रू-ब-रू हुए. इस दौरान उन्होंने भारतवंशियों से कई मुद्दों पर चर्चा की.भारत में हो रहे निवेश और विकास कार्यों की जानकारी भी दी. जापान में रहने वाले भारतीयों से उन्होंने मेक इन इंडिया मुहिम से जुड़कर स्वदेश के विकास के लिए आह्वान किया. कहा कि आज अपनी जड़ों से जुड़ने का उपयुक्त समय है. पीएम मोदी अक्सर अपने विदेशी दौरों पर उस देश में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करते रहे हैं. इसी कड़ी में जापान में भी ऐसा कर रहे हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार को रवाना हुए थे. अपने इस दौरे में वह यहां आयोजित हो रहे भारत-जापान वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने जापानी समकक्ष शिंजो आबे के साथ नरेंद्र मोदी की ये 12वीं मुलाकात है. दोनों के बीच पहली मुलाकात सितंबर 2014 मे हुई थी. उसके बाद से वो कई अलग-अलग मौकों पर एक-दूसरे से मिल चुके हैं.

जब पीएम मोदी बोले- शांति का मतलब केवल 'युद्ध न होना' नहीं


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- कि आज भारत डिजिटल संसाधनों के क्षेत्र में शानदार तरीके से प्रगति कर रहा है. गांव-गांव तक ब्राडबैंड की कनेक्टिविटी पहुंच रही है. सौ करोड़ मोबाइल फोन भारत में हैं. मोदी ने कहा कि एक जीबी डेटा आज कोल्ड ड्रिंक की छोटी बोतल से भी सस्ते में उपलब्ध है. इंटरनेट डेटा तमाम तरह की सेवाओं की डिलीवरी में औजार के रूप में काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में निवेश का आज उचित समय है. जापान के भारतवंशियों के लिए जड़ों से जुड़ने का भी उपयुक्त समय है.  पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय से बातचीत में कहा कि देश बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है .

PM मोदी बोले - खेत में कोई चीज बेकार नहीं होती, कचरे को भी कंचन बनाया जा सकता है

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया शांति की दिशा में भारत की कोशिश की सराहना कर रही है. विश्व शांति में भारत की अहम भूमिका है. आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना है. दुनिया की तमाम एजेंसियां कह रहीं हैं कि आने वाले वक्त में भारत दुनिया के ग्रोथ को ड्राइव करेगा. बुलेट ट्रेन से लेकर स्मार्ट सिटी तक न्यू इंडिया का नया इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो रहा है, उसमें जापान की भूमिका है. भारत को जापान की स्किल का लाभ मिल रहा है. न्यू इंडिया के निर्माण में सक्रिय भागीदारी के लिए आपको आमंत्रित कर रहा हूं.अपनी जड़ों से जुड़ने की सक्रियता का यह समय है. सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिभा जितनी ऊंची थी, प्रतिमा भी उतनी ही ऊंची है. विश्व के सबसे ऊंचे स्टैचू को देखने के लिए पीएम मोदी ने जापानी समुदाय को किया आमंत्रित. आखिर में पीएम मोदी ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दी. 

वीडियो-जापान दौरे पर पीएम मोदी, शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा 
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement