NDTV Khabar

पीएम मोदी लॉन्‍च करेंगे ऐसा ऐप, जिसके जरिए प्रोफेशनल्स जुड़ सकेंगे समाजसेवा से

पीएम नरेंद्र मोदी प्रोफेशनल्स के लिए 24 अक्तूबर को एक एप लांच करेंगे. ऐसे व्यवसायी जो अपने खाली समय में समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं, इस ऐप के ज़रिए जुड़ सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी लॉन्‍च करेंगे ऐसा ऐप, जिसके जरिए प्रोफेशनल्स जुड़ सकेंगे समाजसेवा से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी प्रोफेशनल्स के लिए 24 अक्तूबर को एक एप लांच करेंगे. ऐसे व्यवसायी जो अपने खाली समय में समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं, इस ऐप के ज़रिए जुड़ सकते हैं.यह ऐप टाउन हॉल के ज़रिए लांच की जाएगी जिसमें देश भर के व्यवसायी भी वीडियो कांफ्रेंस के ज़रिए जुड़ेंगे.ऐसे कई प्रोफेशनल्स हैं जो अपने खाली समय का प्रयोग समाज की भलाई के लिए करना चाहते हैं लेकिन उन्हें कोई बताने वाला नहीं है कि क्या करना है. यह प्लेटफ़ॉर्म उन्हें आपस में जोड़ेगा ताकि वे जान सकें कि किस समाज उपयोगी काम में उनकी ज़रूरत है. सरकार के कई कार्यक्रम जैसे स्वच्छ भारत के लिए इस प्लेटफ़ॉर्म से तेज़ी आने की संभावना है.#Self4Society प्लेटफ़ॉर्म में शुरुआत आईटी प्रोफेशनल्स से होग. बाद में और भी क्षेत्रों के लोग इसमें जुड़ेंगे. 

नमो एप से कर सकते हैं खरीदारी
क्या आप जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नमों एप के जरिए बीजेपी की टीशर्ट, टोपी झंडा जैसी प्रचार सामाग्रियां खरीदने के साथ बीजेपी को 5 रुपए से 1000 तक चंदा भी बीजेपी को दे सकते हैं. उल्लेखनीय है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी हर वर्ग को लुभाने में जुट गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोबाइल एप्लीकेशन नमो के जरिये टीशर्ट,टोपी समेत कई सामान बेचा जा रहा है. ई कामर्स की तर्ज पर नमो एप पर भी आप सामान की खरीदारी कर सकते हैं. फिलहाल टीशर्ट,टोपियां, मग,नोटबुक,स्टीकर जैसे सामान उपलब्ध हैं. ऑनलाइन आर्डर करने पर आपके घर इन सामान की डिलीवरी हो जाएगी.


टिप्पणियां

खासकर यूथ की पसंद को ध्यान में रखा गया है।इस ऐप पर 150 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का सामान उपलब्ध है. नमो एप की बिक्री से मिले धन को स्वच्छ गंगा कोष में भेजा जाएगा. यही नही बीजेपी के कोष में 5 रुपये तक डोनेशन दिया जा सकता है. जिसके लिए माइक्रो डोनेशन का नया फीचर शुरू किया गया है.जिसमें 5 रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक डोनेशन का ऑप्शन है. गौरतलब है कि पीएम मोदी समय-समय पर नमो एप का इस्तेमाल आम लोगों से बात करने के लिए भी कर चुके हैं. कुछ समय पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में भाजपा के महिला मोर्चे की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से ‘ नमो एप ' के जरिए बातचीत के दौरान कहा था कि आज देश महिला विकास से आगे बढ़कर महिला के नेतृत्व बात कर रहा है. जब देश के विकास के लिए ऐसा मंत्र है, तो बीजेपी भी इसी मंत्र में विश्वास करती है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement