सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली के साथ संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पीएम मोदी बोले, सिंगापुर हमारा अहम साथी

भारत-सिंगापुर का संबंध सच्चे सामरिक भागीदारी की कसौटी पर पर खड़े उतरे हैं. हमारे संबंध में कोई असहजता नहीं है, बल्कि केवल गर्मजोशी, सौहार्द और विश्वास है.

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली के साथ संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पीएम मोदी बोले, सिंगापुर हमारा अहम साथी

सिंगापुर में पीएम मोदी

सिंगापुर:

सिंगापुरम में पीएम मोदी ने कहा कि वह सिंगापुर के पीएम ली के प्रति आभार व्यक्त करते हैं. वह हमेशा भारत के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए अथक प्रयास करते रहते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत-सिंगापुर का संबंध सच्चे सामरिक भागीदारी की कसौटी पर पर खड़े उतरे हैं. हमारे संबंध में कोई असहजता नहीं है, बल्कि केवल गर्मजोशी, सौहार्द और विश्वास है. सिंगापुर हमारा अहम साथी है. आज हमने द्विपक्षीय संबंधों पर रिव्यू किया और भविष्य के रोडमैप पर चर्चा की.

अरविंद केजरीवाल का PM मोदी पर तंज, बोले- लोग मनमोहन जैसे ‘शिक्षित प्रधानमंत्री’ को मिस कर रहे हैं

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के लिए सिंगापुर एफडीआई का महत्वपूर्ण स्रोत है. विदेशों में होने वाले निवेश के लिए सिंगापुर शीर्ष डेस्टिनेशन है. हमें प्रसन्नता है कि सिंगापुर की कंपनियां भारत में निवेश कर रही है. 

उन्होंने कहा कि मुझे कल अहम कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक में उनके भारत की ओर विश्वास को देखकर काफी प्रसन्नता हुई. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में साइबर सुरक्षा और अतिवाद तथा आतंकवाद से निपटना भारत और सिंगापुर सहयोग के महत्वपूर्ण क्षेत्र होंगे. 

सही मायने में रणनीतिक संबंधों की शर्तों पर खरे भारत-सिंगापुर के रिश्ते : पीएम मोदी

RuPay, BHIM और UPI-आधारित remittance app का सिंगापुर में कल शाम अंतर्राष्ट्रीय लॉन्च, डिजिटल इंडिया तथा हमारी भागीदारी की नवीनता की भावना को दर्शाता है. आगे उन्होंने कहा कि भारत और सिंगापुर के बीच एयर ट्रैफिक तेजी से बढ़ रहा है. दोनों पक्ष शीघ्र ही द्विपक्षीय एयर सर्विसेज एग्रीमेंट की समीक्षा शुरू करेंगे.

LIVE: सिंगापुर में होटल के बाहर भारतीय समुदाय के लोगों से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को यहां पहुंचे.  इस दौरान उन्होंने सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब से भी मुलाकात की.  सिंगापुर के प्रेशिडेंशियल पैलेस इस्ताना (राष्ट्रपति का सरकार आवास) पहुंचने पर मोदी का रस्मी स्वागत किया गया. मोदी अपने तीन राष्ट्रों की यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण में सिंगापुर पहुंचे हैं.  इससे पहले वह इंडोनेशिया और मलेशिया गये थे. 

 VIDEO: क्या ये उपचुनाव मोदी सरकार के ख़िलाफ़ लहर के संकेत?