पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को लिखी चिट्ठी, कोरोना वायरस से निपटने में मदद की पेशकश की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने में भारत की ओर से मदद की पेशकश की.

पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को लिखी चिट्ठी, कोरोना वायरस से निपटने में मदद की पेशकश की

चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने में भारत की ओर से मदद की पेशकश की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पत्र में, प्रधानमंत्री ने चीन में वायरस के प्रकोप को लेकर चीनी राष्ट्रपति और वहां के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की. उन्होंने बताया कि मोदी ने समस्या से निपटने के लिए चीन को मदद की पेशकश की है. साथ ही प्रकोप से लोगों की मौत पर शोक जताया. पीएम मोदी ने हुबेई प्रांत से करीब 650 भारतीयों को निकालने में मदद देने के लिए शी के प्रति आभार भी जताया. 

श्रावस्ती में कोरोना वायरस की वजह से बौद्ध मंदिर बंद, हजारों लोगों की रोजी-रोटी पर संकट

बता दें कि चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है और इसके संक्रमण के 37,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए. आयोग के अनुसार 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में इससे अब तक कुल 811 लोगों की जान जा चुकी है और 37,198 मामलों की पुष्टि हुई है. उसने बताया कि शनिवार को जिन 89 लोगों की जान गई उनमें से 81 हुबेई प्रांत के थे, जहां इस विषाणु के कारण सबसे अधिक लोग मारे गए हैं.

चीन से अपने नागरिकों को फिलहाल वापस नहीं लाएगा बांग्लादेश, पायलट-क्रू मेंबर्स ने किया जाने से इंकार

इसके अलावा दो लोग हेनान में मारे गए. हेबेई, हेइलोंगजियांग, अनहुइ, शानदोंग, हुनान और गुआंग्शी झुआंग में इससे एक-एक व्यक्ति की जान गई है. चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ' की एक खबर के अनुसार शनिवार को 600 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई, जिनमें से 324 हुबेई प्रांत के थे.

Video: क्‍या है कोरोना वायरस, जानें इसके कारण, लक्षण, इलाज और बचाव के उपाय

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com