Coronavirus को लेकर आज रात PM का राष्ट्र के नाम संदेश, इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात...

Coronavirus Update News: देश में बढ़ रहे कोरोनावायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. एक हफ्ते में दूसरी बार पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन है.

Coronavirus को लेकर आज रात PM का राष्ट्र के नाम संदेश, इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात...

Coronavirus Latest News: आज रात 8 बजे कोरोनावायरस पर देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी.

नई दिल्ली:

Coronavirus Update News: देश में बढ़ रहे कोरोनावायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. एक हफ्ते में दूसरी बार पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा. आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा.' बता दें कि पीएम मोदी इस दौरान लोगों से घरों में रहने की अपील कर सकते हैं. साथ ही लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए कह सकते हैं. आम लोगों को ख़ासतौर से गरीबों को तकलीफ़ न हो इसका आह्वान भी प्रधानमंत्री की तरफ से किया जा सकता है. इसके साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने को भी कह सकते हैं. साथ ही पीएम कोरोना के अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर पर भी बात कर सकते हैं. पीएम मोदी इस दौरान 'जनता कर्फ़्यू' की सफलता का जिक्र कर सकते हैं साथ ही आने वाले समय की चुनौतियों की भी चर्चा कर सकते हैं. 
 


बता दें, भारत में फैल रहे कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच देश के 32 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. इस फैसले 560 जिलों में पूरी तरह से बंदी लागू कर दी गई है. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार तक के आंकड़ों में यह संख्या सामने आई है.

पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले अचानक बढ़ने के बाद अधिकारियों ने लगभग पूरे देश में लॉकडाउन (बंद) लागू कर दिया है जिसके तहत लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध हैं और सड़क, रेल एवं हवाई यातायात पर 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है. 

VIDEO: सख्ती से लागू हो लॉकडाउन: पीएम मोदी