NDTV Khabar

पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर राष्ट्र को समर्पित करेंगे सरदार सरोवर बांध, इस खबर समेत इन 5 अहम घटनाओं पर रहेगी नजर

आज से ही बीजेपी का स्वच्छता सेवा अभियान शुरू हो रहा है. दिल्ली के सीएम केजरीवाल गुजरात में रोड शो करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर राष्ट्र को समर्पित करेंगे सरदार सरोवर बांध, इस खबर समेत इन 5 अहम घटनाओं पर रहेगी नजर

पीएम मोदी का आज 67वां जन्मदिन (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आज से ही बीजेपी का स्वच्छता सेवा अभियान शुरू
  2. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज अमेरिका के दौरे पर
  3. गुजरात में अरविंद केजरीवाल का रोड शो
नई दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 67वां जन्मदिन है. इस अवसर पर वह अपने गृह राज्य गुजरात में रहेंगे और इस दौरान सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित करने के साथ यहां दो रैली भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी मां से भी मुलाकात कर सकते हैं, जन्मदिन के अवसर पर वह इस परंपरा को पहले भी निभाते रहे हैं. 

आज से ही बीजेपी का स्वच्छता सेवा अभियान 'स्वच्छता ही सेवा है '  शुरू हो रहा है. वहीं पीएम मोदी जन्मदिवस पर अपने पसंदीदा सरदार सरोवर बांध परियोजना और सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में बने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का भी दौरा करेंगे. सरदार बांध का दौरा करने के बाद, प्रधानमंत्री साधु बेट जाएंगे, जहां 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' और इससे संबंधित सरदार वल्लभ भाई पटेल स्मारक परिसर का निर्माण किया जा रहा है.

​पढ़ें- जानें विवादों में रहे सरदार सरोवर बांध से जुड़ीं 10 खास बातें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज अमेरिका के दौरे के लिए रवाना होंगी. वह वहां रेक्स टिलरसन से भी मुलाकात करेंगी, रेक्स टिलरसन अमेरिका के गृह मंत्री हैं. इसके बाद सुषमा स्वराज की एक के बाद एक कई महत्वपूर्ण बैठकें होनी हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज Turkmenistan जाएंगे. वह यहां एक दिन के लिए जाएंगे ऐर पांचवे एशिय इंडोर एंड मार्शल आर्ट्स गेम्स के आयोजन में शामिल होंगे.

पढ़ें- बीजेपी में जाने से इनकार नहीं, लेकिन इसके लिए मैंने कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया : अमर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अऱविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी (AAP) गुजरात में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपना बेस वहां मजबूत करने के लिए आज रोड शो करेंगे. पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में आम आदमी पार्टी कितनी मजबूती से अपना आधार बना पाएगी और बढ़ा पाएगी, यह देखना और जानना दिलचस्प होगा. 

श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय क्रिकेट टीम रविवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी अपनी लय कायम रखने के इरादे से उतरेगी. पिछले कुछ साल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के मैदान पर प्रतिद्वंद्विता काफी रोचक रही है.

VIDEO: बनारस के सरकारी स्कूलों में मना पीएम का जन्मदिन

भारत अगर ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हरा देता है तो आईसीसी विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएगा जबकि 4-1 से जीतने पर ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर कब्जा कर लेगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement