Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दो दिवसीय चीन दौरे पर पीएम मोदी और लालू परिवार की संपत्ति पटना में जब्त, अब तक की 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के वुहान शहर पहुंच गये हैं, जहां शी चिनपिंग के साथ अनौपचारिक वार्ता होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दो दिवसीय चीन दौरे पर पीएम मोदी और लालू परिवार की संपत्ति पटना में जब्त, अब तक की 5 बड़ी खबरें

शी चिनपिंग और पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के वुहान शहर पहुंच गये हैं, जहां शी चिनपिंग के साथ अनौपचारिक वार्ता होगी. वहीं, आयकर विभाग ने लालू परिवार की एक और संपत्ति पटना में जब्त की है. दिल्ली में AIIMS के रेज़ीडेंट डॉक्टर्स आज से हड़ताल पर चले गये हैं. उधर, इंदु मल्होत्रा आज सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में शपथ लेंगी. वहीं पैदल सीमा पार कर किम जोंग ने दक्षिण कोरिया की धरती पर कदम रखा है और उन्होंने मून से हाथ भी मिलाया.

1. शी चिनपिंग के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए पीएम मोदी पहुंचे चीन के वुहान शहर, ये है कार्यक्रम
 

modi xi pti

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग के बीच दो दिवसीय अनौपचारिक शिखर वार्तांओं का दौर शुक्रवार से शुरू हो गया. पीएम मोदी दो दिवसीय यात्रा पर गुरुवार की देर रात चीन के वुहान शहर पहुंचे. उम्मीद की जा रही है कि इस यात्रा के दौरान दोनों पक्ष द्विपक्षीय, अंतर्राष्ट्रीय एवं आपसी हितों से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं. हालांकि, यह एक अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी.

2. आयकर विभाग ने लालू परिवार की एक और संपत्ति पटना में जब्त की
 

lalu

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार वालों के नाम से राजधानी पटना में एक और संपत्ति को आयकर विभाग ने ज़ब्त किया है. आयकर विभाग का कहना है कि ये लालू यादव और उनके परिवार की यह बेनामी संपत्ति है. पटना के शेखपुरा इलाके में इस पुराने बंगले में 2002 तक टाटा स्टील का दफ़्तर होता था. 

3. सीनियर डॉक्टर ने मारा 'थप्‍पड़', AIIMS के रेज़ीडेंट डॉक्टर्स आज से हड़ताल पर
 

aiims

दिल्ली AIIMS के रेज़ीडेंट डॉक्टर्स आज से हड़ताल पर हैं. इन लोगों का आरोप है कि एक सीनियर डॉक्टर ने उनके एक साथी डॉक्टर को मरीज़ों और दूसरे स्टॉफ के सामने थप्पड़ मारा, लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

4. इंदु मल्होत्रा की नियुक्ति पर SC ने रोक लगाने से इंकार, आज लेंगी शपथ
 

indu

इंदु मल्होत्रा आज सुप्रीम कोर्ट के जज के तौर पर शपथ लेंगी. सीधे जज बननेवाली वो पहली महिला वकील हैं. हालांकि सरकार ने उनके साथ भेजे गए दूसरे नाम जस्टिस के एम जोसेफ़ को कॉलेजियम को वापस भेज दिया है. सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम ने जो दो नाम जज के तौर पर नियुक्ति के लिए सरकार को भेजे थे उनमें से एक इंदु मल्होत्रा का नाम तो स्वीकार कर लिया गया है लेकिन जस्टिस के एम जोसेफ का नाम कोलेजियम को वापस भेज दिया है विचार के लिए. 
टिप्पणियां

5. पैदल सीमा पार कर किम जोंग ने दक्षिण कोरिया की धरती पर रखा कदम, मून से मिलाया हाथ
 

kim jong un moon

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ऐतिहासिक वार्ता के लिए शुक्रवार को दक्षिण कोरिया पहुंच गए, जहां दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन ने उनसे मुलाकात की. खास बात यह है कि किम जोंग पैदल सीमा पर कर दक्षिण कोरिया की धरती पर पहुंचे हैं. इस तरह से देखा जाते तो किम जोंग उन 1953 में कोरियाई युद्ध के समाप्त होने के बाद से दक्षिण कोरिया की जमीन पर कदम रखने वाले उत्तर कोरिया के पहले नेता हैं.

VIDEO: तानाशाह किम के मन में क्या है?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अभिनेता-नेता तापस पॉल के निधन के लिए ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- केंद्र की वजह से तीन मौत देख चुकी हूं

Advertisement