NDTV Khabar

सूरत में नीलाम होगा पीएम मोदी का 'बहुचर्चित' सूट, 455 अन्य चीजें पर भी लगेगी बोली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सूरत में नीलाम होगा पीएम मोदी का 'बहुचर्चित' सूट, 455 अन्य चीजें पर भी लगेगी बोली

पीएम मोदी की कथित विवादित सूट में तस्वीर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बुधवार से तीन दिन के लिए गुजरात के सूरत शहर में नरेंद्र मोदी से जुडी 455 चीज़ों का प्रदर्शन और नीलामी की जाएगी। इन चीज़ों में सबसे ज़्यादा जिस चीज़ को लेकर उत्सुकता रहेगी वो होगा नरेंद्र मोदी का वो चर्चास्पद सूट जिसमें पूरे सूट पर नरेंद्र दामोदरदास मोदी का पूरा नाम धागे से लिखा गया था। इसी सूट को पहनकर नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिले थे।   

महत्वपूर्ण है कि मोदी के इस सूट को लेकर विरोधी पक्षों ने उन पर काफी ताने कसे थे। राहुल गांधी ने तो यहां तक कहा था कि ये सूट 10 लाख रुपये का है और मेक इन इंडिया की बात करनेवाले नरेंद्र मोदी का सूट ब्रिटेन से बनकर आता है।  

मंगलवार शाम सूरत के जिला कलेक्टर ने जानकारी दी की सूरत के साइंस सेंटर में इन चीज़ों की नीलामी होगी। ये पूरा कार्यक्रम तीन दिन चलेगा, और अंतिम दिन तक सबसे ज़्यादा बोली लगानेवाला शख्स ये सामान ले जाएगा। ये सूट कितने का था ये शायद कभी पता नहीं चल पाएगा क्योंकि इसकी कोई मूल कीमत नहीं रखी गई है।

इन सामान में ज़्यादातर नरेंद्र मोदी को बतौर गुजरात के मुख्यमंत्री रहते मिले गिफ्ट्स हैं। और कुछ मौजूदा मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को मिली भेंट हैं। आनंदीबेन पटेल को मिले सामान की नीलामी से मिला पैसा गुजरात में बालिका शिक्षा के लिए खर्च किया जाएगा जबकि नरेंद्र मोदी के सामान से मिलने वाले रुपये को गंगा सफाई अभियान के लिए खर्च करने की घोषणा की गई है।  

साफ़ है नरेंद्र मोदी ने इस सूट को लेकर उन पर हो रहे हमलों का जवाब देने के लिए एक नया कदम उठाया है। इस कार्यक्रम का पूरा इंतज़ाम बीजेपी के सांसद सी आर पाटिल कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम के लिए कोई निमंत्रण पत्र नहीं छपाया गए हैं। लेकिन ये उम्मीद की जा रही है कि इस नीलामी में हिस्सा लेने नरेंद्र मोदी के फैंस के आलावा राजनैतिक तौर  पर मोदी को खुश करने की मनशा रखनेवाले भी कई लोग आएंगे।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... स्मृति ईरानी ने एकता कपूर के बेटे के जन्मदिन पर लिखा स्पेशल मैसेज तो टीवी क्वीन ने यूं दिया जवाब

Advertisement