NDTV Khabar

पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू का ग्रैंड रोड शो, 100 करोड़ के पुराने नोटों का बिस्तर जब्त, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

भारत दौरे पर आए इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक आठ किलोमीटर तक भव्य रोड शो किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू का ग्रैंड रोड शो, 100 करोड़ के पुराने नोटों का बिस्तर जब्त, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

पीएम मोदी के साथ बेंजामिन नेतन्याहू

नई दिल्ली: भारत दौरे पर आए इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक आठ किलोमीटर तक भव्य रोड शो किया. उधर, साउथ अफ्रीका के साथ दूसरा टेस्ट हार कर टीम इंडिया ने सीरीज भी गंवा दिया है. वहीं, कानपुर में बिल्डर के घर से करीब 100 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त किये गये हैं, जिसका उसने बिस्तर बनाया था. सुखोई-30 लड़ाकू विमान में निर्मला सीतारमण ने उड़ान भरते ही ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला रक्षा मंत्री बन गई हैं. इधर, टाइगर जिंदा है कि शानदार सफलता के बाद कैटरीना कैफ ने कहा है कि इस फिल्म ने उन्हें बेहतरीन यादें दी हैं.

1. पीएम मोदी के साथ PM नेतन्याहू ने किया रोड शो, चलाया चरखा और उड़ाई पतंग, देखें 7 खास फोटो
 
top

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक आठ किलोमीटर तक भव्य रोड शो निकाला. इसके एक उद्यमिता केंद्र व बागवानी केंद्र का दौरा भी किया. इस दौरान सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए और विधानसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा है. एयरपोर्ट से साबरमती के गांधी आश्रम तक के रोड शो के दौरान अहमदाबाद नगर निगम और गुजरात सरकार ने रास्ते में पचास जगहों पर स्टेज सजाए जहां लोगों ने उनका स्‍वागत किया. 

2. IND vs SA: विदेशी मैदानों पर 'कागजी शेर' साबित हुए भारतीय बल्‍लेबाज, दूसरे टेस्‍ट में भी टीम इंडिया 135 रन से हारी
 
team india

घरेलू मैदानों पर रनों का अंबार लगाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदेशी मैदानों पर 'मेमने' साबित हुए. केपटाउन टेस्‍ट के बाद सेंचुरियन टेस्‍ट में भी भारतीय बल्‍लेबाजों के कमजोर प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को 135 रन की हार का सामना करना पड़ा है.

3. कानपुर में बिल्डर के घर मिले करीब 100 करोड़ रुपये, बनाया था नोटों का बिस्तर
 
top 5 news

कानपुर पुलिस ने बिल्डर के घर से करीब 97 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ 16 लोगों को गिरफ़्तार किया है. ये सभी नोट 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोट हैं, जिनको बिस्तर बनाकर रखा गया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग शहर के बड़े व्यापारियों के पास छिपाकर रखे गए पुराने नोट लेने आए हैं, जो एक होटल में रुके हैं. इनको गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के अलावा आयकर विभाग की टीम भी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है. अब तक 97 करोड़ रुपये की गिनती हो चुकी है.  IG के निर्देश पर ये छापेमारी की गई.

टिप्पणियां
4. सुखोई-30 लड़ाकू विमान में निर्मला सीतारमण ने भरी उड़ान, ऐसा करने वाली पहली महिला रक्षामंत्री बनीं
 
top 5 news

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को जोधपुर के एयरफोर्स बेस से सुखोई-30 लड़ाकू विमान में उड़ान भरी. वह पहली महिला रक्षा मंत्री हैं जिन्‍होंने लड़ाकू विमान में उड़ान भरी. इससे पहले 25 नवंबर 2009 में तीनों सेनाओं के सुप्रीम कमांडर के तौर पर पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल पुणे में सुखोई में उड़ान भर चुकी हैं. 

5. Tiger Zinda Hai की सक्सेस पर बोलीं कैटरीना कैफ, फिल्म ने बेहतरीन यादें दीं...
 
top 5 news

अभिनेता सलमान खान के साथ पांच साल बाद फिल्म 'टाइगर जिंदा है' में नजर आने वाली कैटरीना कैफ का कहना है कि फिल्म ने पूरी टीम को दिल में सहेज कर रखी जाने वाली यादें दी हैं. यह फिल्म दोनों कलाकारों की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है. अली अब्बास जफर निर्देशित और यशराज फिल्म्स निर्मित 'टाइगर जिंदा है' ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया.
 
VIDEO: नेतन्याहू ने साबरमती आश्रम में चलाया चरखा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... छात्रों की जिंदगी से खिलवाड़ क्यों ?

Advertisement