कोरोना नियंत्रण को लेकर पीएम मोदी का अहम कदम, कैबिनेट मंत्रियों को दी यह बड़ी जिम्मेदारी...

पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा है कि जिस राज्य का उनको दायित्व दिया गया है वहां के कितने जिलों में  कितने कोरोना पॉजिटीव है, कितने क्वारंटीन में है उसकी विस्तृत जानकारी पीएम मोदी को दी जाए.

कोरोना नियंत्रण को लेकर पीएम मोदी का अहम कदम, कैबिनेट मंत्रियों को दी यह बड़ी जिम्मेदारी...

पीएम मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों को कोरोनावायरस नियंत्रण के लिए जिम्मेदारी सौंपी है.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस संकट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक अहम कदम उठाया है. पीएम मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों को राज्यों का प्रभारी बना कर स्थिति पर नजर रखने को कहा है. कैबिनेट के साथी मंत्रियों को राज्य के हर जिले के डीएम और अधिकारियों से रोज बात करने, गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य  मंत्रालय की गाइडलाइन्स के क्रियान्वयन का फ़ीडबैक लेने को कहा गया है. पीएम मोदी ने निर्देश दिए हैं कि दिक्कत आने पर केंद्र से मदद के बारे में जानकारी मांगें. जरूरी सामान में दिक्कत न हो. साथ ही प्रधानमंत्री ने बाहर से वापिस आए लोगों की जानकारी जुटाने के लिए भी कहा है. 

पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा है कि जिस राज्य का उनको दायित्व दिया गया है वहां के कितने जिलों में  कितने कोरोना पॉजिटीव है, कितने क्वारंटीन में है उसकी विस्तृत जानकारी पीएम मोदी को दी जाए. साथ ही कहा गया है कि कितने लोगों को होम क्वारेंटाईन में रखा है ये जानकारी भी पीएमओ को सौंपें. राज्य प्रभारियों की जिम्मेदारी में स्वैब टेस्टिंग सुविधा की जानकारी जुटाना शामिल है.सभी मंत्रियों को जिन राज्यों की ज़िम्मेदारी दी उन्हें हर दिन पीएमओ को कोरोनावायरस के संक्रमण अपडेट और बचाव के काम का अपडेट देना होगा. 

इन मंत्रियों को मिली है इन राज्यों की जिम्मेदारी

राजस्थान और पंजाब राज्यों की बात की जाए तो केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को जिम्मेदारी दी गई है. पूर्वोत्तर के राज्य असम का दायित्व जनरल (रि) वीके सिंह को मिला है. उत्तर प्रदेश का प्रभार राजनाथ सिंह, संजीव बाल्यान, महेंद्रनाथ पांडेय और कृष्णपाल गुर्जर को दिया गया है. 

इसाी तरह बिहार की जिम्मेदारी रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान को दी गई है. ओडिशा राज्य से जुड़ी जानकारी धर्मेंद्र प्रधान देंगे, छत्तीसगढ़ की अर्जुन मुंडा और झारखंड का कोरोनावायरस डेटा मुख्तार अब्बास नकवी जुटाएंगे. महाराष्ट्र का प्रभार राज्य से आने वाले नेता नितिन गडकरी और प्रकाश जावडे़कर को दिया गया है.

लॉकडाउन पर नरेंद मोदी ने कहा, 'कोरोना के खिलाफ लड़ाई हम 21 दिनों में जीत लेंगे'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com