Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- आतंकवाद से लड़ाई के लिए कोरिया की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी से हुआ करार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कोरिया में कहा कि रक्षा उत्पादन में सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए हमने रक्षा तकनीक और  सह-निर्माण पर एक रोडमैप बनाने के लिए भी सहमति की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- आतंकवाद से लड़ाई के लिए कोरिया की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी से हुआ करार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कोरिया में कहा कि हमारी बढ़ती साझेदारी में रक्षा क्षेत्र की अहम भूमिका है.इसका उदहारण भारतीय थल सेना में K-9 “वज्र" आर्टिलरी गन के शामिल होने में देखा जा सकता है.रक्षा उत्पादन में सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए हमने रक्षा तकनीक और  सह-निर्माण पर एक रोडमैप बनाने के लिए भी सहमति की है. उन्होंने कहा कि आज भारत के गृह मंत्रालय और कोरिया की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी के बीच संपन्न हुआ करार हमारे आतंकवादरोधी सहयोग को और आगे बढ़ाएगा. और, अब समय आ गया है कि वैश्विक समुदाय भी बातों से आगे बढ़ कर, इस समस्या के विरोध में एकजुट हो कर कार्रवाई करे. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद, राष्ट्रपति मून के संवेदना और समर्थन के संदेश के लिए हम उनके आभारी हैं.

यह भी पढ़ें- दक्षिण कोरिया में बोले पीएम मोदी, भारत अगले कुछ सालों में 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बन जाएगा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति मून के हम आतंकवाद के खिलाफ अपने द्विपक्षीय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और समन्वय को और अधिक मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मैंने अनुभव किया है कि भारत की Act East Policy और कोरिया की New Southern Policy का तालमेल हमारी विशेष रणनीतिक साझेदारी को मजबूती देने का प्लेटफॉर्म दे रहा है. भारत-प्रशांत क्षेत्र के संबंध में भारत का विजन समावेशिता, आसियान की केन्द्रीयता और साझी समृद्धि पर विशेष जोर देता है.

यह भी पढ़ें- दक्षिण कोरियाः पीएम मोदी ने किया महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण, शांति पुरस्कार से होंगे सम्मानित

पीएम मोदी ने कहा कि आज दोपहर सोल शांति पुरस्कार प्राप्त करना मेरे लिए बहुत बड़े सम्मान का विषय होगा. मैं यह सम्मान अपनी निजी उपलब्धियों के तौर पर नहीं बल्कि भारत की जनता के लिए कोरियाई जनता की सद्भावना और स्नेह के प्रतीक के तौर पर स्वीकार करूंगा पिछले वर्ष अयोध्या में आयोजित 'दीपोत्सव' महोत्सव में प्रथम महिला किम की मुख्य अतिथि के रूप में भागीदारी हमारे लिए सम्मान का विषय था.उनकी यात्रा से हज़ारों वर्षों के हमारे सांस्कृतिक संबंधों पर एक नया प्रकाश पड़ा, और नई पीढ़ी में उत्सुकता और जागरूकता का वातावरण बना.

टिप्पणियां

वीडियो- कांग्रेस का हमलाः जब देश शहीदों के टुकड़े चुन रहा था, तब PM ले रहे थे चाय-नाश्ते का आनंद 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पति संग समुद्र में रोमांस करती नजर आईं बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है Video

Advertisement