NDTV Khabar

पीएम मोदी के कांग्रेस पर तीखे वार से लेकर टीम इंडिया की जीत तक, पढ़ें दिन भर की पांच बड़ी खबरें...

पीएम मोदी ने गुजरात में चुनावी रैली में कांग्रेस से अनुरोध किया है कि 'वे उनकी गरीबी का मज़ाक न उड़ाएं'. पीएम ने गुजरात में एक के बाद एक रैलियों में विपक्षी दल तथा उनके नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के कांग्रेस पर तीखे वार से लेकर टीम इंडिया की जीत तक, पढ़ें दिन भर की पांच बड़ी खबरें...
नई दिल्ली: पीएम मोदी ने गुजरात में चुनावी रैली में कांग्रेस से अनुरोध किया है कि 'वे उनकी गरीबी का मज़ाक न उड़ाएं'. पीएम ने गुजरात में एक के बाद एक रैलियों में विपक्षी दल तथा उनके नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री ने सोमवार से ही गृह राज्य गुजरात में चुनाव प्रचार शुरू किया है. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्‍ट में टीम इंडिया ने श्रीलंका टीम की जमकर खबर लेते हुए पारी के अंतर से जीत हासिल की. इधर बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राजद विधायक तेजप्रताप यादव ने पिता लालू यादव की सुरक्षा में कमी किए जाने पर उन्‍होंने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही धमकी दे डाली. तेजप्रताप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खाल उधेड़ देंगे. वहीं, आम आदमी पार्टी को आयकर विभाग ने कारण बताओ नोटिस भेजा है. आयकर विभाग ने आप से पूछा है कि 30.67 करोड़ रुपये आपसे क्यों न वसूले जाएं. एक खबर इंडोनेशिया के रिसॉर्ट द्वीप बाली में एक ज्वालामुखी से भीषण गुबार निकलने के बाद चेतावनी उच्चतम स्तर तक कर दी गई है. अधिकारियों ने आशंका जताई कि ज्वालामुखी में विस्फोट जल्द हो सकता है. बाली के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को भी बंद कर दिया गया जिससे वहां हजारों यात्री फंस गए हैं. 

1. मैंने चाय बेची है, देश को नहीं बेचा: राजकोट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस से अनुरोध किया है कि 'वे उनकी गरीबी का मज़ाक न उड़ाएं', और गुजरात में एक के बाद एक रैलियों में विपक्षी दल तथा उनके नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री ने सोमवार से ही गृहराज्य गुजरात में चुनाव प्रचार शुरू किया है, जहां 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में 182 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होने जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैंने चाय बेची है, लेकिन मैंने देश को नहीं बेचा. मैं कांग्रेस से आग्रह करता हूं, वे गरीबों और मेरे गरीब मूल का मज़ाक न उड़ाएं..."

2. IND vs SL Test: टीम इंडिया की जीत में कोहली और अश्विन ने बनाए 'विराट' रिकॉर्ड
 
team india

नागपुर टेस्‍ट में टीम इंडिया ने गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में मेहमान श्रीलंका टीम की जमकर खबर लेते हुए पारी  के अंतर से जीत हासिल की है. मैच के चौथे दिन मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 49.3 ओवर में 166  रन पर आउट हो गई और उसे एक पारी और 239 रन के अंतर से हार झेलनी पड़ी. भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे श्रीलंका टीम लगातार विकेट गंवाती रही. कप्‍तान दिनेश चंदीमल (61) ही कुछ संघर्ष कर सके.

3. लालू की सुरक्षा घटाने पर तेजप्रताप ने पीएम मोदी को दी धमकी, कहा-खाल उधेड़ देंगे
 
tej pratap

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राजद विधायक तेजप्रताप यादव अपने बड़बोलेपन के कारण जाने जाते हैं. सोमवार को अपने पिता लालू यादव की सुरक्षा में कमी किए जाने पर उन्‍होंने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही धमकी दे डाली. तेजप्रताप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खाल उधेड़ देंगे. 

4. AAP को आयकर का नोटिस, पार्टी का जवाब- हमारा चंदा पवित्र​
 
arvind kejriwal

आम आदमी पार्टी (आप) को आयकर विभाग ने कारण बताओ नोटिस भेजा है. आयकर विभाग ने आप से पूछा है कि 30.67 करोड़ रुपये आपसे क्यों न वसूले जाएं.आयकर विभाग के नोटिस पर आप ने कहा है कि हमारा चंदा पवित्र है और ये शत्रुतापूर्ण कार्रवाई है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय खजांची दीपक बाजपाई ने कहा कि 'आयकर का ये नोटिस बोगस और आधारहीन है. हमारा चंदा पूरी तरह पारदर्शी और पहली बार किसी पाटी के चंदे को गैरकानूनी ठहराया गया है' आयकर विभाग ने 7 दिसंबर को पार्टी से पक्ष रखने को कहा है. 

टिप्पणियां
5. बाली में ज्वालामुखी की चेतावनी: गुबार निकलने के साथ ही एयरपोर्ट बंद, हजारों यात्री फंसे
 
bali mount agung

 इंडोनेशिया के रिसॉर्ट द्वीप बाली में एक ज्वालामुखी से भीषण गुबार निकलने के बाद चेतावनी उच्चतम स्तर तक कर दी गई है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए आशंका जताई कि ज्वालामुखी में विस्फोट जल्द हो सकता है. वहीं आसपास के खतरे वाले इलाकों से बड़े स्तर पर लोगों को बाहर ले जाने का आदेश दिया. साथ ही बाली के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को भी बंद कर दिया गया जिससे वहां हजारों यात्री फंस गए हैं. 

VIDEO : अब कमल खिलना आसान हो गया : PM मोदी
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement