पीएम मोदी का वाराणसी दौरा रद्द, सभास्थल पर पानी भरा

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा रद्द, सभास्थल पर पानी भरा

पीएम मोदी की फाइल तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा फिर से रद्द से हो गया है। इससे पहले पिछले महीने की 28 तारीख़ को भी उनका वाराणसी का दौरा ख़राब मौसम के कारण रद्द करना पड़ा था।

प्रधानमंत्री दिन में 3 बजे वाराणसी पहुंचने वाले थे लेकिन आज सुबह से हो रही तेज़ बारिश ने वहां के हालात खराब कर दिए।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले, DLW ग्राउंड में जहां पीएम मोदी की सभा होने वाली थी वहां बिजली का करंट लगने से एक मज़दूर की मौत हो गई थी।

प्रधानमंत्री मोदी आज DLW ग्राउंड में ही एक रैली को संबोधित करने वाले थे। वे यहां कुछ नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करने वाले थे।

DLW मैदान में मौजूद लोगों के अनुसार पीएम मोदी की जनसभा की तैयारी में लगे मज़दूरों में से एक देवनाथ नाम के मजदूर की गेट पर फूल लगाते वक्त करंट लगने से मौत हो थी।

हादसे के बाद उसे तुरंत बगल के DLW के अस्पताल में लाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। देवनाथ पश्चिम बंगाल के मेदिनापुर का रहने वाला था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाने वाले थे लेकिन उनके दौरे से पहले वहां सुबह से ही बारिश हो रही थी। सड़कों पर जगह-जगह पानी नज़र आ रहा था। पीएम मोदी जहां रैली करने वाले थे वहां भी काफी पानी जमा हो गया है।

रैली के लिए पंडाल भी वॉटरप्रूफ बनाया गया था और पानी निकालने के लिए मोटर भी लगाए गए थे। ख़बर के मुताबिक रैली की तारीख़ मौसम विभाग से बातचीत कर तय की गई थी लेकिन उनकी भविष्यवाणी भी ग़लत निकली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर तीन बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचने वाले थे। इस दौरे के दौरान पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले थे। इनमें बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में एक नया ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करने के अलावा DLW मैदान में पीएम मोदी की एक जनसभा भी होने वाली थी।

पीएम मोदी इस यात्रा के दौरान इंटिग्रेटेड पॉवर स्कीम की लॉन्चिंग और वाराणसी में रिंग रोड की योजना का शिलान्यास भी करने वाले थे। साथ ही DLW ग्राउंड से ही कज़कपुरा और चौक के लिए दो पॉवर सब-स्टेशन और वाराणसी-बाबतपुर हाइवे को 4-लेन करने की योजना का शिलान्यास करने वाले थे।

उनकी यहां शहर के कुछ प्रमुख़ लोगों से मुलाकात भी तय थी।

Newsbeep

प्रधानमंत्री मोदी का इससे पहले 28 जून को वाराणसी आने का कार्यक्रम था लेकिन भारी बारिश के कारण उस यात्रा को भी रद्द कर दिया गया था। इसलिए इस बार की यात्रा को लेकर सभी ज़रुरी तैयारियां कर ली गई थी ताकि अंतिम समय में कोई दिक्कत न आए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके लिए पॉवर ग्रिड कॉपोरेशन ने ख़ासतौर पर दिल्ली से तीन टेकनिशिन्यंस को बुलाया था जिन्होंने वहां तीन वॉटर प्रूफ़ पंडाल भी बना दिया था,  लेकिन वॉटर प्रूफ़ टेंट होने के बावजूद मैदान में पानी भर गया है और मौसम विभाग की भविष्यवाणी फेल हो गयी है। बनारस में पिछले दो दिनों से तेज़ बारिश हो रही है।