राहुल गांधी जवाब देने के लिए सीट से उठने लगे तो PM मोदी बोले- करंट पहुंचने में देर लगी, बहुत सी ट्यूबलाइट्स ऐसी ही होती हैं, देखें VIDEO

पीएम मोदी की बातों पर बोलने के लिए अपनी सीट से राहुल गांधी उठने लेकिन संसद के शोरगुल में उनकी आवाज सुनाई नहीं दी. पीएम मोदी ने इस पर भी तंज कसते हुए कहा कि पिछले 40 मिनट से बोल रहा हूं लेकिन वहां करंट अभी पहुंचा है.

खास बातें

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पीएम मोदी का तंज
  • 'बहुत सी ट्यूबलाइट्स में करंट देर से पहुंचती है'
  • 'डंडे मारेंगे' के बयान का भी पीएम ने दिया जवाब
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'डंडे मारेंगे' के बयान पर पीएम मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा कि लोग मुझे डंडे मारने की बात कहते हैं. लेकिन उन्होंने छह महीने की बात कही है, ऐसा करने की तैयारी करने में इतना समय तो लगता ही है. उन्होंने कहा कि मैं छह महीने में कोशिश करूंगा कि सूर्य नमस्‍कार की संख्‍या बढ़ा दूंगा. अपनी पीठ को मजबूत बना लूंगा. मेरी पीठ को ऐसा बना लूंगा कि हर डंडा झेलने वाला बना लूंगा. अब छह महीने का समय है मेरे पास. क्‍योंकि पिछले 20 वर्षों से गंदी गंदी गालियों को सुनते आ रहा हूं. पीएम मोदी ने कहा कि अब मैं अपने आप को गाली प्रूफ बना लिया हूं. 

पीएम मोदी की बातों पर बोलने के लिए अपनी सीट से राहुल गांधी उठने लेकिन संसद के शोरगुल में उनकी आवाज सुनाई नहीं दी. पीएम मोदी ने इस पर भी तंज कसते हुए कहा कि पिछले 40 मिनट से बोल रहा हूं लेकिन वहां करंट अभी पहुंचा है. बहुत सी ट्यूबलाइट्स ऐसी ही होती हैं. 

लोकसभा में विपक्ष से बोले PM मोदी- आपके लिये गांधी जी ट्रेलर हो सकते हैं, हमारे लिये जिंदगी हैं

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले जो कुछ भी हुआ, ‘राजनीति के तराजू से तौलकर और आधे-अधूरे मन से किया गया' जबकि उनकी सरकार ने चुनौतियों को चुनौती देते हुए समस्याओं का समाधान निकालने के लिये दीर्घकालिक नीति के तहत काम किया जिससें अर्थव्यवस्था आगे बढ़ी तथा वित्तीय घाटा एवं महंगाई स्थिर रही. मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए लोकसभा में कहा कि लोगों ने सिर्फ एक सरकार बदली है, केवल ऐसा नहीं है, बल्कि सरोकार भी बदलने की अपेक्षा की है. इस देश की एक नई सोच के साथ काम करने की इच्छा और अपेक्षा के कारण हमें यहां आकर काम करने का अवसर मिला है. 

राहुल गांधी ने चुनावी रैली में दिया था 'डंडे मारेंगे' वाला बयान, पीएम मोदी ने दिया संसद में जवाब

उन्होंने कहा, ‘कोई इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि देश चुनौतियों से लोहा लेने के लिए हर पल कोशिश करता रहा है. कभी कभी चुनौतियों की तरफ न देखने की आदतें भी देश ने देखी है. चुनौतियों को चुनने का सामर्थ्य नहीं, ऐसे लोगों को भी देखा है.' उन्होंने कहा कि लेकिन आज दुनिया की भारत से जो अपेक्षा है, ‘हम अगर चुनौतियों को चुनौती नहीं देते, अगर हम हिम्मत नहीं दिखाते और अगर हम सबको साथ लेकर चलने की गति नहीं दिखाते तो हमें लंबे अरसे तक समस्याओं से जूझना होता.'

...जब PM मोदी ने लोकसभा में ली कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर चुटकी, देखें VIDEO
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com