NDTV Khabar

त्रिपुरा में BJP की जीत पर बोले PM मोदी, ‘इस जीत ने देश के मिजाज को बदलने का काम किया’

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में भाजपा की शानदार जीत के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने त्रिपुरा में भाजपा की जीत को पार्टी के विचारधारा की जीत बताया जिसने देश के मिजाज को बदलने का काम किया है.

549 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
त्रिपुरा में BJP की जीत पर बोले PM मोदी, ‘इस जीत ने देश के मिजाज को बदलने का काम किया’

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. त्रिपुरा में BJP की जीत पर बोले PM मोदी
  2. ‘इस जीत ने देश के मिजाज को बदलने का काम किया’
  3. संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने यह बात कही
नई दिल्ली: पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में भाजपा की शानदार जीत के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने त्रिपुरा में भाजपा की जीत को पार्टी के विचारधारा की जीत बताया जिसने देश के मिजाज को बदलने का काम किया है. मोदी ने चुनावी जीत की लय को बरकरार रखने के लिये पार्टी सांसदों एवं कार्यकर्ताओं से लोगों की आशा-आकांक्षा को पूरा करने के मकसद से कठिन परिश्रम करने को कहा. त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने यह बात कही. उनके इस बयान को आने वाले दिनों में कर्नाटक समेत कुछ अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. पूर्वोत्तर में जीत का उत्साह भाजपा की संसदीय दल की बैठक में भी देखने को मिला. संसद में बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होने के बाद आज भाजपा की संसदीय दल की बैठक में सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारे लगाकर स्वागत किया.

यह भी पढ़ें: PM मोदी ‘बेटी बचाओ’ अभियान के लिए इन जिलों को देंगे राष्ट्रीय सम्मान

प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही बैठक में पहुंचे वैसे ही सांसदों ने ‘जीत हमारी जारी है, अब कर्नाटक की बारी है’ का नारा लगाया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को मिठाई खिलाई. बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा में वामदल पर भाजपा की जीत विचारधारा की जीत है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पार्टी सांसदों से लोगों की आशा आकांक्षा को पूरा करने के लिये कठिन परिश्रम करने को कहा है. बैठक में मौजूद पार्टी के नेताओं के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में भाजपा के प्रभावकारी प्रदर्शन की चर्चा की.

यह भी पढ़ें: संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी बोले, देश के परिदृश्य में त्रिपुरा की जीत बड़ी है

टिप्पणियां
त्रिपुरा में भाजपा की जीत को कमतर बताने के कुछ आलोचकों के बयानों के संदर्भ में बैठक में मोदी ने कहा कि यह राज्य लम्बे समय से बदलाव की आस लगाये हुए था, जहां वामदलों का 25 वर्षो से शासन था और यह राज्य उनका गढ़ माना जाता था और अब वह केवल केरल में बची है. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में पार्टी की जीत ने पार्टी और देश के मिजाज को बदलने का काम किया है. पार्टी नेताओं ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इस जीत को पार्टी की विचारधारा की जीत बताया और कहा कि लोगों ने हिंसा और घृणा की राजनीति को नकार दिया है. 

VIDEO: संसद के बाहर उत्‍तर पूर्व में जीत की खुशी
संसदीय कार्य मंत्री ने मोदी का हवाला देते हुए कहा कि देश में लोगों में उम्मीद और आशा का माहौल है और पार्टी को जीत की लय को बरकरार रखने के लिये कठिन परिश्रम करनी चाहिए. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड समेत पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता देगी. उन्होंने कहा कि जब भी भाजपा जीतती है तब उससे ध्यान हटाने के लिये छोटे मुद्दों को तुल दिया जाता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement