स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- कोरोना वायरस पर सरकार गंभीर- प्रधानमंत्री मोदी खुद स्थिति पर बनाए हुए हैं नजर

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) पर सरकार गंभीर है और पीएम मोदी (PM Modi) खुद स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- कोरोना वायरस पर सरकार गंभीर- प्रधानमंत्री मोदी खुद स्थिति पर बनाए हुए हैं नजर

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रति सरकार गंभीर है.

खास बातें

  • केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन बोले- कोरोना वायरस पर सरकार गंभीर
  • कहा- प्रधानमंत्री मोदी खुद स्थिति पर बनाए हुए हैं नजर
  • बोले- 17 जनवरी को राज्यों को एडवाइजरी जारी कर दी गई थी

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दुनियाभर में बढ़ती दहशत के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देशभर के एयरपोर्ट्स पर अब तक ढाई लाख से अधिक यात्रियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर सरकार गंभीर है और पीएम मोदी खुद स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.उन्होंने कहा कि अभी तक चाइना में 48 हजार 206 मामले आए हैं. 1 हजार 310 लोगों की मौत हो चुकी है. 28 देश इसकी चपेट में है.

WHO ने न्यू कोरोना वायरस को दिया नाम Covid-19, जानें कबतक तैयार होगा टीका

हर्षवर्धन ने कहा कि इनमें से 570 केस चाइना से बाहर के देशों के हैं. उन्होंने बताया कि 17 जनवरी को सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी कर दिया गया था.  तभी से लगातार स्वास्थ्य मंत्रालय सबके संपर्क में है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत मे 3 केस सामने आए हैं जो सभी केरल से हैं और सभी केस स्टेबल हैं. इनमें से एक को डिस्चार्ज भी मिल चुका है. उन्होंने बताया कि वुहान से 645 पैसेंजर्स लाए गए हैं. 11 फरवरी तक ये सभी तरह की जांच में निगेटिव पाए गए हैं और स्टेबल हैं. सबकी निगरानी जारी है. 

चीन: कोरोना वायरस से हुबेई में एक दिन में रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत, 15000 नए मामले आए सामने

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 6 देशों से आने वालों की यूनिवर्सल स्क्रीनिंग की जा रही है. साथ ही चाइना को मेडिकल मदद भी भेजी रही है. उन्होंने बताया कि देश मे 15 हजार 991 लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है. 497 में कुछ लक्षण दिखे, जिनमें 41 को इसोलेशन में रखा गया है. उन्होंने बताया कि 2315 फ्लाइट्स में आने वाले 2 लाख 51 हजार 445 पैसेंजर्स की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. अभी तक 1756 सैम्पल का टेस्ट हुआ है, जिसमें 3 पॉजिटिव पाए गए.

 डॉक्टरों का दावा, Coronavirus से हो सकती है 45 मिलियन लोगों की मौत, दुनिया की 60% आबादी हो सकती है प्रभावित 

कोलकाता पहुंचे दो हवाई यात्रियों में संक्रमण का संदेह
बैंकॉक से कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचे दो यात्रियों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में पृथक रखा गया है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि हिमाद्री बर्मन नामक यात्री को मंगलवार को  और नागेन्द्र सिंह को बुधवार को पृथक रखा गया था. कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारी ने बताया कि दोनों को बेलियाघाट आईडी अस्पताल भेजा गया है. कोलकाता हवाईअड्डे के निदेशक कौशिक भट्टाचार्य ने बताया कि इससे पहले अनीता ओरांव नामक यात्री में थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान बुखार के लक्षण पाए गए थे.'  

Newsbeep

VIDEO: जापान के तट पर फंसे जहाज के चालक दल के 2 भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट: भाषा से भी)