Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

पीएम मोदी ने पठानकोट एयरबेस का लिया जायज़ा, आतंकियों का मुकाबला करने वाले जवानों से मिले

ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने पठानकोट एयरबेस का लिया जायज़ा, आतंकियों का मुकाबला करने वाले जवानों से मिले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/पठानकोट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पठानकोट एयरबेस का जायज़ा लिया। बीते 2 जनवरी को हुए आतंकी हमले के बाद पीएम पठानकोट के दौरे पर गए थे। उन्होंने यहां उन जवानों से मुलाकात की, जिन्होंने हमले के दौरान आतंकियों का डटकर सामना किया। इस दौरान पीएम को कंट्रोल रूम ले जाकर पूरे घटनाक्रम के बारे में अवगत कराया गया। इसके अलावा पीएम मोदी ने उन जगहों का भी जायजा लिया, जहां-जहां ऑपरेशन को अंजाम दिया गया।

पठानकोट एक बार फिर अलर्ट पर रहा, इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए। पठानकोट एयरबेस में प्रधानमंत्री अपने सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ ये समझने पहुंचे कि पूरा ऑपरेशन आख़िर 80 घंटे क्यों चला।

एनडीटीवी इंडिया को मिली हुई जानकारी के मुताबिक़ प्रधानमंत्री ने लगभग दो घंटे सभी अफसरों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में प्रधान मंत्री को डीजी एनएसजी ने पूरे ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी। एनआईए के डीजी ने जांच के बारे में ब्योरा दिया और बताया कि कहां से एयरबेस के अंदर आतंकवादी घुसे। वहीं बीएसएफ के डीजी ने प्रधानमंत्री को एरीयल सर्वे के दौरान दिखाया कि आतंकवादी कहां से भारत की सीमा में दाख़िल हुए।

एयरबेस में प्रधानमंत्री को उस ऑपरेशनल एरिया में ले जाया गया जहां एंकाउंटर चला यानी - डीएससी मेस (जहां चार आतंकवादी ढेर किए गए और बिलट एरिया (जहाँ दो आतंकवादी छुपे रहे)।

उधर रक्षा मंत्रालय ने सभी डिफ़ेन्स इंस्‍टॉलेशंस में सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दे दिए हैं क्‍योंकि बार-बार ये जानकारी मिल रही है कि पठानकोट से बड़ा हमला हो सकता है।

पठानकोट एयरबेस पर हमला हुए एक हफ़्ता हो गया है। इस दौरान सुरक्षा बलों की काफ़ी किरकिरी हुई है कि कैसे उन्होंने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। ऐसे में प्रधानमंत्री का दौरा सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी हौसला अफ़्जाई के रूप में देखा जा रहा है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement