NDTV Khabar

अपने मन की बात कार्यक्रम के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी जनता को करेंगे संबोधित

158 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपने मन की बात कार्यक्रम के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी जनता को करेंगे संबोधित

मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों से बात करते पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम यूपी चुनाव में पार्टी को मिली सफलता पर भी बोल सकते हैं
  2. जारी कई बोर्ड की परीक्षा में शामिल युवाओं के लिए भी कुछ बोल सकते हैं
  3. पिछले संबोधन भारतीय वैज्ञानिक समुदाय की उपलब्धियों को रेखांकित किया था
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता को 30वें मन की बात कार्यक्रम के जरिए संबोधित करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि आज पीएम यूपी चुनाव में पार्टी को मिली सफलता पर भी बोल सकते हैं. साथ ही देश में जारी कई बोर्ड की परीक्षा में शामिल युवाओं के लिए भी कुछ बोल सकते हैं.

इससे पहले 26 फरवरी को अपने 29वें 'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वैज्ञानिक समुदाय की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए कहा था कि 15 फ़रवरी, 2017 भारत के जीवन में बेहद गौरवपूर्ण दिवस के रूप में याद किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि इस दिन हमारे वैज्ञानिकों ने विश्व के सामने भारत का सर गर्व से ऊँचा किया है. ISRO ने कई अभूतपूर्व मिशन सफलतापूर्वक पूर्ण किए हैं. 'मंगलयान' भेजने के बाद पिछले दिनों इसरो ने विश्व रिकॉर्ड बनाया. इसरो ने मेगा मिशन के ज़रिये एक साथ विभिन्न देशों के 104 उपग्रह अन्तरिक्ष में सफलतापूर्वक लॉन्च किए हैं. 104 उपग्रह को अंतरिक्ष में भेजकर इतिहास रचने वाला भारत दुनिया का पहला देश बना और यह लगातार 38वां पीएसएलवी का सफल लांच है. भारत का उपग्रह कार्टोसैट-2डी के माध्यम से खींची हुई तस्वीरों से संसाधनों की मैपिंग, आधारभूत ढांचे की प्‍लानिंग में मदद मिलेगी.

इससे पहले पिछले महीने 29 जनवरी को उन्‍होंने यह कार्यक्रम किया था. उसमें परीक्षाओं के मद्देनजर पढ़ाई करने वाले छात्रों की तैयारियों पर खास रूप से बातचीत की थी. उसमें छात्रों को उन्‍होंने स्‍माइम मोर एंड स्‍कोर मोर का नारा दिया था. इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने पिछले कार्यक्रम में गणतंत्र दिवस पर गैलेंट्री अवॉर्ड पाने वाले लोगों के परिवारवालों को शुभकामनाएं दी थीं.

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का प्रसारण ग्यारह बजे से ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन और उनके ऑफिशियल वेबसाइट पर होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement