इमरजेंसी की बरसी पर बरसे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस ने मुसलमानों-दलितों को डर दिखाकर किया राज

इमरजेंसी की बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोई ये समझने की गलती ना करे कि हम सिर्फ देश में आपातकाल लगाने वाली कांग्रेस सरकार की आलोचना करने के लिए काले दिन का स्मरण करते हैं.

इमरजेंसी की बरसी पर बरसे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस ने मुसलमानों-दलितों को डर दिखाकर किया राज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

खास बातें

  • आपातकाल के समय नयायपालिका को भयभीत कर दिया था
  • एक परिवार के लिए संविधान का किस प्रकार से साधन के रूप में उपयोग किया
  • वर्तमान और भावी पीढ़ी को जागरूक करना चाहते हैं
नई दिल्ली:

इमरजेंसी की बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोई ये समझने की गलती ना करे कि हम सिर्फ देश में आपातकाल लगाने वाली कांग्रेस सरकार की आलोचना करने के लिए काले दिन का स्मरण करते हैं. हम देश की वर्तमान और भावी पीढ़ी को जागरूक करना चाहते हैं, हम लोकतंत्र के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को सज्ज रखने के लिए इसका स्मरण करते हैं. 

पीएम ने कहा कि देश ने कभी सोचा तक नहीं था कि सत्ता सुख के मोह में और परिवार भक्ति के पागलपन में, लोकतंत्र और संविधान की बड़ी बड़ी बातें करने वाले लोग हिन्दुस्तान को जेलखाना बना देंगे. आपातकाल के समय न्‍यायपालिका को भयभीत कर दिया था, जो लोकतंत्र के प्रति समर्पित थे उनको मुसीबत झेलने के लिए मजबूर कर दिया गया था और जो लोग एक परिवार के पक्ष में थे उनकी पांचों उंगलियां घी में थी. एक परिवार के लिए संविधान का किस प्रकार से साधन के रूप में उपयोग किया जा सकता है, शायद ही ऐसा उदाहरण कहीं मिल सकता है. जब-जब कांग्रेस पार्टी को और खासकर एक परिवार को अपनी कुर्सी जाने का संकट महसूस हुआ है तो उन्होंने चिल्लाना शुरू किया है कि देश संकट से गुज़र रहा है, देश में भय का माहौल है और देश तबाह हो जाने वाला है और इसे सिर्फ हम ही बचा सकते हैं. 

पीएम मोदी को 'अज्ञात खतरा', अब कोई मंत्री भी बिना SPG की सहमति से नहीं जा सकेगा पास

पीएम मोदी ने कहा कि उस समय किशोर कुमार को कांग्रेस ने एक प्रफोमेंस करने के लिए के लिए कहा था लेकिन उन्‍होंने इनकार कर दिया. उनका इतना ही गुनाह था और उसके बाद टीवी और रेडियो से उनकी छुट्टी हो गई. उनकी फिल्‍म आंधी पर रोक लगा दी गई. उन्‍होंने कहा कि जिस पार्टी के अन्दर लोकतंत्र ना हो उनसे लोकतंत्र के प्रति प्रतिबद्धता की अपेक्षा नहीं की जा सकती है. जिन्होनें देश के संविधान को कुचल डाला हो, देश के लोकतंत्र को कैदखाने में बंद कर दिया हो, वो आज भय फैला रहे हैं कि मोदी संविधान को खत्म कर देगा. 

नीतीश ने बिना नाम लिए BJP पर साधा निशाना, बोले- वोट के लिए जातीय तनाव फैलाया जा रहा है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्‍होंने कहा कि जागरुकता के लिए BJP का काला दिवस मना रही है. इमरजेंसी के समय भय का माहौल था और देश के लोकतंत्र पर काला धब्बा है. कांग्रेस ने इमरजेंसी का पाप किया  था और संविधान का दुरुपयोग किया गया. उन्‍होंने कहा कि नई पीढ़ी को इमरजेंसी का पता नहीं है. 

VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को बड़ा खतरा, गृह मंत्रालय ने नये नियम जारी किये