NDTV Khabar

पीएम मोदी बोले- अगर हमारे पास राफेल होते तो..., राहुल गांधी ने भी किया पलटवार

पाकिस्तान में आतंकियों के शिविरों पर भारत के हवाई-हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने राफेल की जरूरत पर बयान दिया तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार किया है.

4.9K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी बोले- अगर हमारे पास राफेल होते तो..., राहुल गांधी ने भी किया पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश राफेल की कमी महसूस कर रहा है और अगर भारत के पास ये लड़ाकू विमान होते तो कुछ और ही बात होती. यह बातें उन्होंने पाकिस्तान से जारी तनाव और आतंकी शिविरों पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के संदर्भ में कही. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘ राफेल पर स्वार्थनीति और अब राजनीति के कारण देश का बहुत नुकसान हुआ. राफेल की कमी आज देश ने महसूस की है. आज हिंदुस्तान एक स्वर में कह रहा है कि अगर हमारे पास राफेल होता, तो क्या होता?''मोदी ने कहा कि वह विपक्षियों को बताना चाहते हैं कि वे उनकी आलोचना करने और उनकी गलतियां निकालने के लिए स्वतंत्र हैं पर उन्हें देश के सुरक्षा हितों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिये. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल सौदे को लेकर मोदी पर हमला बोलते रहे हैं. उनका आरोप है कि इस सौदे में भ्रष्टाचार और अपनी पसंद का ही ध्यान रखा गया. सरकार इन आरोपों से इंकार करती रही है.

यह भी पढ़ें- भारत डिक्शनरी से शब्दों के अर्थ बदल देता है, अब अभिनंदन का भी अर्थ बदल जाएगा: पीएम नरेंद्र मोदी


राहुल गांधी ने किया पलटवार
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राफेल विमान से जुड़े एक बयान को लेकर शनिवार को उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मोदी की वजह से इस लड़ाकू विमान की आपूर्ति में विलंब हुआ और ऐसे में विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर पायलट को पुराने विमान उड़ाकर अपना जीवन जोखिम में डालना पड़ रहा है.गांधी ने ट्वीट कर कहा, '' प्रिय प्रधानमंत्री, क्या आपको कोई शर्म नहीं है? अपने 30 हजार करोड़ रुपये चोरी करके अनिल अंबानी को दिये. राफेल विमानों के आने में देरी के लिए सिर्फ आप जिम्मेदार हैं.'' उन्होंने आरोप लगाया, ''आपकी वजह से विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर पायलट को पुराने विमान उड़ाकर अपना जीवन जोखिम में डालना पड़ रहा है.''

गौरतलब है कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमले के संबंध में प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत के खिलाफ उंगली उठाने की किसी में हिम्मत नहीं है और नई नीतियों और नई परंपराओं को लाया जा रहा है. उन्होंने एक चैनल के कार्यक्रम में कहा कि आज पूरा देश एक स्वर में कह रहा है कि अगर राफेल होता तो परिणाम कुछ और होते.    उधर, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्त रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान जारी कर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मोदी ने जवानों की शहादत का राजनीतिकरण का किया है. विकास दर में गिरावट को लेकर भी सुरजेवाला ने हमला बोला और दावा किया कि मोदी सरकार में अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और सिर्फ कुछ उद्योगपतियों के 'अच्छे दिन' आए हैं. (इनपुट-भाषा)

वीडियो- पायलट प्रोजेक्ट हो गया, अब रियल होगा : पीएम मोदी 

टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement