सौमित्र चटर्जी के निधन पर PM-राष्ट्रपति ने जताया शोक, CM बोलीं- राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

ममता बनर्जी ने कहा है, "अंतर्राष्ट्रीय, भारतीय और बंगाली सिनेमा ने आज एक बड़ी हस्ती खो दी है. आज बंगाल के लिए एक दु:खद दिन है. पूरे राजकीय सम्मान और बंदूक की सलामी के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा."

सौमित्र चटर्जी के निधन पर PM-राष्ट्रपति ने जताया शोक, CM बोलीं- राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 85 वर्षीय सौमित्र चटर्जी को 6 अक्टूबर को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

नई दिल्ली:

मशहूर बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatrjee) के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गहरी संवेदना जताई है और उनके निधन पर दुख प्रकट किया है.  पीएम मोदी ने हिन्दी, अंग्रेजी और बांग्ला में ट्वीट कर अपना शोक संदेश दिया है. उन्होंने लिखा है,  "श्री सौमित्र चटर्जी का निधन विश्व सिनेमा के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और पूरे देश के सांस्कृतिक जीवन के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनके निधन से अत्यंत दुख हुआ है. परिजनों और प्रशंसकों के लिए मेरी संवेदनाएं. ओम शांति!"

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अबिनेता के निधन पर शोक जताते हुए बांग्ला में दो ट्वीट किए हैं, जिसमें उन्होंने लिखा है, "सौमित्र चटर्जी के निधन के साथ, भारतीय सिनेमा ने एक बड़ी हस्ती खो दी. उन्हें विशेष रूप से सत्यजीत रे की त्रुटिहीन कृतियों, 'आपु' त्रयी सहित अन्य फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने अभिनय की दुनिया में बहुत बड़ा योगदान दिया है."

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा है, "सौमित्र चटर्जी को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार, पद्म भूषण और लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया है.. उनका परिवार, फिल्मी हस्तियों और देश-विदेश के लाखों प्रशंसकों के प्रति संवेदना."

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सौमित्र चटर्जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है और इसे बांग्ला सिनेमा के लिए बड़ा झटका बताया है. ममता बनर्जी ने कहा है, "अंतर्राष्ट्रीय, भारतीय और बंगाली सिनेमा ने आज एक बड़ी हस्ती खो दी है. आज बंगाल के लिए एक दु:खद दिन है. पूरे राजकीय सम्मान और बंदूक की सलामी के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा."

Newsbeep

मशहूर बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी का निधन, लंबे वक्त से चल रहे थे बीमार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 85 वर्षीय सौमित्र चटर्जी को 6 अक्टूबर को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के बाद वो कोरोना निगेटिव हो गए थे लेकिन बाद में उनका स्वास्थ्य बिगड़ने लगा और कई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताएं आ गई थीं. लेकिन आज उनका निधन हो गया. चटर्जी ने सत्यजीत रॉय की चर्चित फिल्म 'अपुर संसार' से अपने करियर की शुरुआत की थी.