अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज रांची पहुंचेंगे पीएम मोदी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में पीएम मोदी सुबह छह बजे धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में लगभग पचास हजार आम लोगों के साथ योग करेंगे.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज रांची पहुंचेंगे पीएम मोदी

हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है.

नई दिल्ली:

पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रांची में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार की रात यहां पहुंचेंगे और रात राजभवन में बिताएंगे. आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली से विशेष विमान से गुरुवार की रात में 10.20 यहां पहुंचेंगे.  हवाई अड्डे पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास उनका स्वागत करेंगे. प्रधानमंत्री रांची में राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे और शुक्रवार को पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में सुबह छह बजे धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में लगभग पचास हजार आम लोगों के साथ योग करेंगे.

पीएम मोदी ने शेयर किया नया वीडियो, बताए सूर्य नमस्‍कार के ढेरों फायदे

इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुख्य कार्यक्रम स्थल रांची के प्रभात तारा मैदान का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया और बाद में स्थानीय मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘‘योग जोड़ने का काम करती है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग के माध्यम से पूरी दुनिया को जोड़ने का काम किया है.'' दास ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री के प्रयास से आज योग को पूरे विश्व ने अपनाया है.'' 

RTI में पूछा गया PM का फिटनेस वीडियो बनाने में कितना खर्च आया, यह मिला जवाब...

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि पूरी दुनिया योग करे, निरोग रहे, योग्य बने और मानव कल्याण में अपनी महती भूमिका निभाये. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने योग का पूरे विश्व में व्यापक प्रचार-प्रसार किया है. वर्तमान समय में शारीरिक, मानसिक और आर्थिक संतुलन बनाए रखने में योग अपनाना महत्वपूर्ण है. (इनपुट-भाषा)

वीडियो: लद्दाख में 18,000 फीट की ऊंचाई पर ITBP जवानों ने किया योग​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com