यह ख़बर 24 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कानून मंत्रालय से कहा, सांसदों के खिलाफ मुकदमों को जल्द निपटाने के कदम उठाएं

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानून मंत्रालय से कहा है कि सांसदों के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों की जल्द सुनवाई के लिए पहल की जाए। स्वच्छ राजनीति की दिशा में कदम बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से राजनीतिज्ञों के खिलाफ अपराधिक और अन्य अदालतों में चल रहे मामलों की सुनवाई एक साल में करने के लिए एक तंत्र बनाने पर काम करने को कहा।

अपने चुनावी प्रचार के दौरन 63 वर्षीय नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि यदि वह सत्ता में आते हैं तब वह इस दिशा में काम करेंगे। उन्होंने कहा था कि सरकार में आने पर वह इस प्रकार के कदम उठाएंगे ताकि लोगों को साफ सुथरी सरकार दिलाई जा सके।

उन्होंने जोर देकर कहा था कि उनकी सरकार किसी भी प्रकार से राजनीतिक विद्वेशपूर्ण भावना से कोई काम नहीं करेगी। उन्होंने कहा था कि कानून अपना काम करेगा और सभी दोषियों को उनके मुकाम तक पहुंचाया जाएगा।

अपने भाषण में वह कह चुके हैं कि सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से फास्ट ट्रैक कोर्ट गठन करने की मांग करेंगे।

कांग्रेस पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के मामले में भी नरेंद्र मोदी ने कहा कि कानून इस मामले में भी अपना काम करेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि तमाम बड़े नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार और आपराधिक मुकदमें लंबित हैं। ऐसे नेताओं में वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री जे जयललिता, मोदी के करीबी और वर्तमान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आदि।