Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भ्रष्टाचार के मामले में जो भी पकड़ा जाएगा वह नहीं बचेगा, मेरा कोई रिश्‍तेदार नहीं : पीएम नरेंद्र मोदी

डोकलाम विवाद पर पहली बार अपनी बात रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने यह विवाद बेहद शांतिपूर्वक तरीके से निपटाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भ्रष्टाचार के मामले में जो भी पकड़ा जाएगा वह नहीं बचेगा, मेरा कोई रिश्‍तेदार नहीं : पीएम नरेंद्र मोदी

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह

खास बातें

  1. दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिन चली बैठक हुई संपन्न
  2. PM ने दी कार्यकर्ताओं को गांव-गांव जाकर लोगों से मिलने की नसीहत
  3. किसी भी अभियान की सफलता के लिए जनभागीदारी जरूरी- पीएम
नई दिल्‍ली:

भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण  जेटली ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री ने पार्टी और राजनीति से पहले देश की जनता को सर्वाेपरी बताया है. प्रधानमंत्री ने आतंक के खिलाफ लड़ाई पर भी बात रखी. उन्होंने कहा कि विदेशी आतंकी भारत में आए जिन्हें मारा गया. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जो भी पकड़ा जाएगा वह बचेगा नहीं. उन्होंने साफ कहा कि मेरा कोई रिश्तेदार नहीं है. 

सरकार की कई योजनाओं पर पीएम ने अपनी बात रखी. आधार पर जो बचत हुई है इसके बारे में उन्होंने विस्तार से चर्चा की. सरकार की योजनाओं को रखते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में हर टॉयलेट के बाहर लिखा गया है 'इज्जत घर'. लोगों की भाषा में इस प्रकार से कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का प्रयास किया गया है. स्वास्थ्य योजना में टीकाकरण की योजना को जनभागीदारी से आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. कार्यकर्ताओं को इसमें जोड़ना आवश्यक है.
 
अरुण जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि जब राजनीतिक कार्यकर्ता किसी अभियान का हिस्सा नहीं होते तब तक वह कार्यक्रम आगे नहीं जाता है. स्वच्छता अभियान एक उदाहरण है. लोग इसमें हिस्सा ले  रहे हैं. कई संस्थाएं इसका हिस्सा बनीं. लोगों ने घरों एलईडी बल्ब लगाए हैं. इससे पैसा और ऊर्जा दोनों की बचत हो रही है. किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करनी है. गांव तक कार्यकर्ता पहुंचें. गांव में किसानों और लोगों की समस्याओं को समझें. पार्टी और सरकार के बीच में वह एक लिंक बनें.

जेटली ने बताया कि पीएम ने केंद्र सरकार की नीतियों के साथ-साथ विदेश नीतियों को भी पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने रखा. डोकलाम विवाद पर पहली बार अपनी बात रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने यह विवाद बेहद शांतिपूर्वक तरीके से निपटाया है. कई लोग इस बात को लेकर हैरान थे कि हमने यह कैसे किया. उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि चीन के साथ किसी गंभीर मुद्दे को भारत ने इतनी मजबूती के साथ हल किया है. उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार से समझौता बिल्कुल नहीं होगा. हमारे लिए पार्टी से पहले देश है.  


यह भी पढ़ें : 2019 की जीत और बड़ी होगी, कमल खिलता ही रहेगा- अमित शाह

टिप्पणियां

इससे पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को गंदगी, गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद, साम्प्रदायिकता एवं तुष्टीकरण की राजनीति को देश से समाप्त करने की, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘न्यू इंडिया’ की सोच के आधार पर साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत का खाका पेश किया और अगले पांच वर्षों के लिये पार्टी की रणनीति सामने रखी. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कार्यकारिणी बैठक के बारे में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए बताया कि अमित शाह ने जोर दिया कि आजादी के 70 वर्ष गुजर जाने के बाद भी अभी भी हम समस्याओं से जूझ रहे हैं. प्रधानमंत्री ने न्यू इंडिया के दृष्टिकोण को देश के समक्ष रखा है और पार्टी कार्यकर्ता इस दृष्टिकोण को संकल्प के साथ आगे बढ़ाएं.

VIDEO: अमित शाह ने 2019 के चुनाव में बड़ी जीत का खाका पेश किया : पीयूष गोयल
उन्होंने कहा कि अगले पांच वर्षों के दौरान सभी कार्यकर्ता खुद को पार्टी के विस्तार और जनता के हितों के कार्य में लगाएंगे, साथ ही गंदगी, गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद, साम्प्रदायिकता एवं तुष्टीकरण की राजनीति को देश से समाप्त करने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘न्यू इंडिया’ संबंधी सोच पर प्रतिबद्धता के साथ अमल करेंगे. बैठक के दौरान शाह ने उपस्थित पार्टी सांसदों, विधायकों, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत अन्य नेताओं से केंद्र एवं प्रदेश सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने पर जोर दिया और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बारे में अपने विचार रखे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 43: अजय देवगन की फिल्म ने बनाया कमाई का नया रिकॉर्ड, जानें कुल कलेक्शन

Advertisement