NDTV Khabar

PM मोदी ने मनमोहन सिंह पर साधा निशाना, कहा- अर्थशास्त्री पीएम ने अर्थव्यवस्था को खराब हालत में छोड़ा
पढ़ें | Read IN

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पी चिदंबरम को आड़े हाथों लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी ने मनमोहन सिंह पर साधा निशाना, कहा- अर्थशास्त्री पीएम ने अर्थव्यवस्था को खराब हालत में छोड़ा

पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पी चिदंबरम को अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया है.

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर साधा निशाना
  2. कहा- अर्थशास्त्री पीएम ने अर्थव्यवस्था को खराब हालत में छोड़ा
  3. कहा- राज्यों में लगातार नई नौकरियां पैदा हो रही हैं
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पी चिदंबरम को आड़े हाथों लिया है. स्वराज्य मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि इकोनॉमिस्ट प्रधानमंत्री और सब कुछ जानने वाले वित्त मंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को बहुत ही ख़राब हालत में छोड़ा था, जिसे हमारी सरकार ने उबारा है. उन्होंने कहा कि भारत अब दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था है. जो विकास के लिए बेहद जरूरी है. प्रधानमंत्री मोदी ने बगैर रोजगार के ग्रोथ की आलोचना को खारिज करते हुए कहा कि अगर राज्य दर राज्य अच्छी संख्या में नौकरियां पैदा हो रही हैं तो यह कैसे संभव है कि केंद्र बेरोजगारी पैदा कर सकता है? पीएम ने कहा कि बैंकों की समस्याओं को वर्ष 2014 में ही चिन्हित कर लिया गया था और लोन आदि देने में उन्हें राजनैतिक हस्तक्षेप से मुक्त किया गया है. दूसरी तरफ, सरकार इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्टी कोड लेकर आई, ताकि डिफाल्टर्स पर लगाम लगाई जा सके.

PM ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा - मर्सिडीज और दूध पर एक जैसा टैक्स नहीं लगाया जा सकता

इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जब बीजेपी सत्ता में आई थी तब अर्थव्यवस्था की हालत अनुमान से भी ज्यादा खराब थी. चीजें भयानक थीं. यहां तक कि बजट के आंकड़े भी संदेहजनक थे. मैंने 'राजनीति के उपर राष्ट्रनीति' चुनी. हमें लगा कि सुधार जरूरत है और हमनें 'इंडिया फर्स्ट' के बारे में सोचा. पीएम मोदी ने कहा कि हम मुद्दों को कारपेट के नीचे छिपाना नहीं चाहते हैं बल्कि हमारा जोर भारत की अर्थव्यवस्था में सुधार, मजबूती और बदलाव की तरफ है. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने एक दिन पहले भी कांग्रेस पर निशाना साधा था. पीएम मे कहा था कि मर्सिडीज कार और दूध पर एक ही दर से कर नहीं लगाया जा सकता. उन्होंने कहा कि जीएसटी के तहत सभी वस्तुओं पर 18 प्रतिशत की एक समान दर से कर लगाने की कांग्रेस पार्टी की मांग को अगर स्वीकार किया जाता है तो इससे खाद्यान्न और कई जरूरी वस्तुओं पर कर बढ़ जायेगा.

टिप्पणियां
GST के एक साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी- संघवाद और टीम इंडिया का जीवंत उदाहरण  

VIDEO:कबीर की धरती से पीएम मोदी ने किया कांग्रेस पर हमला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement