NDTV Khabar

वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी ने साधा अखिलेश यादव पर निशाना- वे नहीं चाहते थे बेघरों को घर मिले

पीएम मोदी ने कहा कि 2 अक्टूबर के बाद इस गांव में कोई भी खुले में शौच नहीं जाएगा. यह संकल्प गांव के लोगों ने लिया है.

719 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी ने साधा अखिलेश यादव पर निशाना- वे नहीं चाहते थे बेघरों को घर मिले

वाराणसी दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने साथ अखिलेश यादव पर निशाना

खास बातें

  1. आवास योजना को लेकर पीएम मोदी ने साधा अखिलेश पर निशाना
  2. बार-बार मांगने पर भी बेघरों की लिस्ट नहीं देते थे
  3. वे नहीं चाहते थे कि केंद्र सरकार गरीबों को घर दे
काशी: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अखिलेश सरकार पर हमला बोला और कहा कि वे नहीं चाहते थे कि बेघर लोगों के लिए केंद्र सरकार यूपी में घर बनाए इसलिए बार-बार मांगने पर भी बेघर लोगों की लिस्ट नहीं देते थे. पीएम मोदी ने आज यहां बेघर लोगों को आवास पत्र दिए. ग्रामीण स्वच्छ मिशन की शुरुआत की और पशु स्वास्थ्य मेले में गए.

वाराणसी के शहंशाहपुर गांव में पीएम मोदी ने बेघर लोगों को घर बनवाने के लिए सस्ता कर्ज बांटा, इस मौके पर वह अखिलेश सरकार पर हमला करने से नहीं चूके. पीएम मोदी ने कहा- उत्तर प्रदेश में पहले जो सरकार थी उसे हम चिट्ठियां लिखते रहते थे. हम कहते थे कि आप सूची दो, लिस्ट बनाओ, आपके राज्य में कितने परिवार हैं जिनके पास घर नहीं हैं. भारत सरकार योजना बनाना चाहती है. मुझे दुख के साथ कहना पड़ता है कि पिछली सरकार को गरीबों को घर  बनाने में कोई रुचि नहीं थी.

टिप्पणियां
शौचालय अब इज्जतघर और यूरोप के एक देश जितने घर समेत पीएम मोदी की काशी में कही 10 बातें

पीएम मोदी ने आज वाराणसी में स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की. उन्होंने खुद शौचालय की बुनियाद रखी और कहा कि 2 अक्टूबर के बाद यहां अब कोई खुले में शौच नहीं जाएगा. यह संकल्प गांव के लोगों ने लिया है. मुझे खुशी हुई कि नवरात्रि के मौके पर मुझे शौचालय की ईंट रखने का सौभाग्य मिला. मेरे लिए स्वच्छता पूजा है. पीएम मोदी गंगातीरी गांव की गोशाला देखने गए. ये गाय सिर्फ गंगा बेसिन में मिलती हैं, इसलिए इन्हें गंगातीरी कहते हैं. इनका दूध सेहत के लिए बहुत अच्छा माना जाता है.
पीएम मोदी ने कहा कि मुझे बताया गया है कि काशी क्षेत्र के किसानों के पशुओं का दूध भी बनारस की डेयरी खरीदना शुरू करने वाली है. मुझे विश्वास है कि जब ये दूध खरीदने का काम डेयरी के माध्यम से शुरू होगा तो किसानों को बहुत फायदा होगा. यूपी में स्थानीय निकाय के चुनाव और लोकसभा चुनाव होने हैं. पीएम मोदी की यात्रा को उस एजेंडे से भी जोड़कर देखा जा रहा है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement