PM मोदी ने वंशवादी राजनीति की निंदा की, BJP के लोकतांत्रिक मूल्यों की सराहना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र भाजपा के रगों में दौड़ता है, जबकि अन्य के मामलों में परिवार से ही पार्टी बनती है.

PM मोदी ने वंशवादी राजनीति की निंदा की, BJP के लोकतांत्रिक मूल्यों की सराहना की

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

मुंबई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र भाजपा के रगों में दौड़ता है, जबकि अन्य के मामलों में परिवार से ही पार्टी बनती है. उनकी यह टिप्पणी गांधी परिवार की सदस्य प्रियंका गांधी वाड्रा के औपचारिक रूप से राजनीति में उतरने के कुछ घंटे बाद आयी. महाराष्ट्र के बारामती, गढ़चिरौली, हिंगोली, नांदेड़ और नंदुरबार के बूथ स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए मोदी ने कहा कि अन्य के मामलों में परिवार ही पार्टी है, उसके विपरीत भाजपा में पार्टी ही परिवार है. 

शाह-मोदी के अलावा कोई भी पीएम बने तो उसको समर्थन देंगे : अरविंद केजरीवाल

कांग्रेस महासचिव नियुक्त की गयी और पार्टी के पूर्वी उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी बनायी गयीं प्रियंका गांधी वाड्रा का परोक्ष जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा में फैसले इस आधार पर नहीं किये जाते हैं कि एक व्यक्ति या एक परिवार क्या सोचता है. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी में फैसले इस आधार पर किये जाते हैं कि पार्टी कार्यकर्ता क्या चाहते हैं. '' मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक संस्कृति और मूल्य से चलती है. 

'RSS ऑफिस में बनाते थे खाना, धोते थे बर्तन और साफ करते थे दफ्तर' : PM मोदी ने याद किए पुराने दिन

उन्होंने कहा, ‘‘लोकतंत्र भाजपा के रगों में दौड़ता है. यही वजह है कि देश के लोग अपने को इस पार्टी के करीब महसूस करते हैं.''

Newsbeep

VIDEO: पीएम नरेंद्र मोदी ने की परिवारवाद पर चोट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com