पीएम मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 15 मिलियन से अधिक, लीडरों में बस ओबामा हैं आगे

पीएम मोदी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 15 मिलियन से अधिक, लीडरों में बस ओबामा हैं आगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर पेज.

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैन्स की संख्या में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने ट्विटर पर लोकप्रियता के मामले में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। पीएम मोदी माइक्रोब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर फॉलोअर्स की संख्या के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर के लीडर बन गए हैं। उनसे आगे केवल अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं।

पीएम मोदी के टि्वटर पर फॉलोअर्स की संख्या 15 मिलियन (एक करोड़ 50 लाख) को पार कर गई है, वहीं ओबामा के 64.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं। यदि विश्वभर के देशों के विदेशमंत्रियों की बात की जाए, तो भारत की विदेशमंत्री सुषमा स्वराज फॉलोअर्स के मामले में नंबर वन पर हैं।

एक साल में जुड़े 8.8 मिलियन फॉलोवर्स
टि्वटर पर पीएम मोदी काफी एक्टिव रहते हैं। यदि पिछले साल से तुलना करें, तो उनकी टि्वटर फॉलोइंग में जबर्दस्त बढ़ोतरी हुई है। एक साल में उन्होंने 8.8 मिलियन (88 लाख)फॉलोअर्स जोड़े हैं। भारत में यह बीते एक साल में सबसे तेज वृद्धि है।

बॉलीवुड की हस्ती बिग बी, शाहरुख हैं पीएम मोदी से आगे
यदि समग्र रूप से देखा जाए, तो टि्वटर पर फॉलोअर्स की संख्या के मामले में पीएम मोदी भारत में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के बाद तीसरे नंबर पर हैं। अमिताभ के फॉलोअर्स की संख्या 17 मिलियन है, वहीं शाहरुख के 15.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

ट्विटर पर मोदी के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड
पीएम मोदी के नाम सबसे ज्यादा री-ट्वीट का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। लोकसभा चुनाव-2014 में जीत के ठीक बाद उनके द्वारा किए गए ट्वीट को हजारों बार री-ट्वीट किया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विदेश मंत्रियों में सुषमा स्वराज नंबर वन
भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज टि्वटर पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली विदेश मंत्री हैं। उनके 3.45 मिलियन (34.5 लाख) फॉलोअर्स हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायेद अल-नाहयान के 2.11 मिलियन (21.1 लाख) फॉलोअर्स हैं।