NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शराब पीने की बढ़ती समस्या पर चिंता जताई

पीएम मोदी मां उमियाधाम आश्रम के उद्घाटन अवसर पर वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए हरिद्वार में सामाजिक-धार्मिक संगठन उमिया संस्थान से जुड़े लोगों को संबोधित कर रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शराब पीने की बढ़ती समस्या पर चिंता जताई

पीएम नरेंद्र मोदी...

हरिद्वार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवा पीढ़ी में शराब पीने की बढ़ती समस्या पर गुरुनार को चिंता जताई और कहा कि यदि इस बुराई को नहीं रोका गया तो अगले 25 साल में समाज ‘‘तबाह’’ हो जाएगा. पीएम मोदी मां उमियाधाम आश्रम के उद्घाटन अवसर पर वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए हरिद्वार में सामाजिक-धार्मिक संगठन उमिया संस्थान से जुड़े लोगों को संबोधित कर रहे थे. सामाजिक उद्देश्यों के लिए काम करने पर संस्थान की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह युवा पीढ़ी में शराब पीने की समस्या से लड़ने और स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूकता लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.

पीएम मोदी ने याद किया कि जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री बने ही थे उस समय संस्थान ने कन्या भ्रूण हत्या को रोकने और भूकंप प्रभावित लोगों को मदद पहुंचाने में किस तरह उनकी सहायता की थी. प्रधानमंत्री ने संस्थान से कहा कि वह श्रद्धालुओं को पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित करने के साथ ही युवा पीढ़ी को शराब के चंगुल से बचाए.

यह भी पढ़ें : शराब पीकर कर रहे थे अश्लील डांस, 7 नाबालिग लड़कियों समेत 13 हिरासत में

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपके साथ यह चिंता प्रधानमंत्री के रूप में नहीं, बल्कि एक ऐसे व्यक्ति के रूप में साझा कर रहा हूं जो आपके ही बीच में पला-बढ़ा है. क्या आप इस बारे में खबर नहीं सुनते कि युवा पीढ़ी खासकर हमारे लड़के शराब और ऐसी चीजों के चंगुल में फंस रहे हैं जिनसे हमारे पूर्वज घृणा करते थे. यदि हम इस प्रवृत्ति को बढ़ते रहने देंगे तो 20-25 साल में हमारा समाज तबाह हो जाएगा.’’
VIDEO: पीएम मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘विगत में सामाजिक उद्देश्यों के लिए दिए गए आपके योगदान पर विचार करते हुए मैं आपसे अपील करना चाहूंगा कि युवा पीढ़ी को पथभ्रष्ट होने से बचाएं.’’ मोदी ने कहा कि आश्रम आने वाले श्रद्धालुओं से पूछा जाना चाहिए कि उन्होंने घर पर शौचालय बनाए हैं या नहीं और उनसे पौधा लगाने तथा उनकी देखभाल उसी तरह करने को कहा जाना चाहिए जैसे कि वे मां उमिया की पूजा करते हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement