PM मोदी ने आंधी में लोगों की मौत पर जताया दुख, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज आंधी के कारण लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया. देश के कई हिस्सों में रविवार शाम तेज आंधी आयी.

PM मोदी ने आंधी में लोगों की मौत पर जताया दुख, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आंधी में लोगों की मौत पर पीएम ने जताया दुख
  • घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की
  • पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज आंधी के कारण लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया. देश के कई हिस्सों में रविवार शाम तेज आंधी आयी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित लोगों की हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ देश के कुछ हिस्सों में आंधी के चलते लोगों की मौत की सूचना से दुखी हूं. शोक संतप्त परिजन को मेरी संवेदनाएं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.’’ 

यह भी पढ़ें: आंधी में उत्तर-प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में तबाही, 40 लोगों की मौत
 


उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और राष्ट्रीय राजधानी में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के कारण कम से कम 41 लोगों की मौत हो गयी और भारी नुकसान हुआ. उत्तर प्रदेश में आंधी के कारण 18 लोगों की मौत हो गयी जबकि पश्चिम बंगाल में आंधी के कारण चार बच्चों समेत कम से कम 12 लोग मारे गये. आंध्र प्रदेश में नौ और दिल्ली में दो लोगों के मरने की सूचना है. 

VIDEO: देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान, खतरा बरकरार
दिल्ली समेत उत्तर भारत में कई जगहों पर आयी प्रचंड आंधी के चलते बड़ी संख्या में पेड़ गिर गये जिससे सड़क , रेल एवं वायु सेवाएं प्रभावित हुयीं. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब,  हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, असम, मेघालय, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़े.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com