NDTV Khabar

रोजगार के मुद्दे पर विपक्ष के आरोपों का PM मोदी ने दिया यह जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को साक्षात्कार दिया है. इस साक्षात्कार में उन्होंने कई मुद्दों पर अपने विचारों को स्पष्टता से रखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोजगार के मुद्दे पर विपक्ष के आरोपों का PM मोदी ने दिया यह जवाब

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रोजगार के मुद्दे पर पीएम मोदी ने दिया जवाब
  2. उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में ही एक करोड़ से ज्‍यादा रोजगार दिए गए
  3. पीएम मोदी ने एएनआई के साक्षात्कार दिया है
नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को साक्षात्कार दिया है. इस साक्षात्कार में उन्होंने कई मुद्दों पर अपने विचारों को स्पष्टता से रखा है. इन्हीं मुद्दों में से एक देश में रोजगार का मुद्दा है. रोजगार के मुद्दे पर लगातार विपक्ष की आलोचनाओं का सामना कर रहे पीएम ने इस मुद्दे पर भी बात की. उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में ही एक करोड़ से ज्‍यादा रोजगार दिए गए, इसलिए ऐसा प्रचार करना कि रोजगार पैदा नहीं हो रहे, निश्‍च‍ित रूप से बंद होना चाहिए. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी रोजगार के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी को हमेशा घेरती नजर आती है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जयपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शनिवार को पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 24 घंटे में चीन की सरकार 50 हजार नए युवाओं को रोजगार देती है. आप अपने जेब से फोन निकालो दिखाई देगा 'मेड इन चाइना'. इसका कारण यही है कि चीन में हर 24 घंटे 50 हजार नए युवाओं को नौकरी मिलती है. 

यह भी पढ़ें: पहली बार NRC पर बोले PM मोदी, किसी भी भारतीय नागरिक को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा

उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में नरेंद्र मोदी ने रोजगार के बारे में बोला कि मैं 2 करोड़ युवाओं को नौकरी दूंगा, लेकिन 24 घंटे में हिन्दुस्तान में 450 युवाओं को मोदी सरकार नौकरी देती है. यह शर्म की बात है कि आबादी चीन के जितनी, युवा चीन के जितने, लेकिन नौकरी सिर्फ इतनी. इस साक्षात्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार NRC पर भी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा कि किसी भी भारतीय नागरिक को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा. उन्होंने आशवस्त किया कि जिन लोगों का नाम लिस्ट में नहीं है उन्हें उनकी नागरिकता साबित करने का पूरा मौका दिया जाएगा. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के उस बयान पर भी बोला, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश में सिविल वॉर की बात कही थी. 

यह भी पढ़ें:  राजस्थान में राहुल का PM पर हमला, कहा- अगर आपका नाम अनिल अंबानी नहीं तो रोजगार नहीं मिलेगा, भाषण की 5 बातें...

टिप्पणियां
महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और भीड़ की हिंसा पर बोले पीएम मोदी, 'ऐसी घटनाएं दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं. सभी को राजनीति से ऊपर उठकर समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करनी चाहिए.' विपक्ष द्वारा महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और भीड़ की हिंसा की घटनाओं पर चुप्‍पी साधने के आरोपों पर पीएम मोदी ने कहा, 'ऐसी सोच और ऐसे कृत्‍यों के खिलाफ मैं और मेरी पार्टी कई मौकों पर स्‍पष्‍ट शब्‍दों में बोल चुके हैं. यह सब रिकॉर्ड पर है.'

VIDEO: जयपुर में राहुल गांधी ने PM मोदी को राफेल, रोजगार और किसानों के मुद्दे पर घेरा
राहुल गांधी द्वारा जीएसटी को गब्‍बर सिंह टैक्‍स बताए जाने पर बोले पीएम, 'कांग्रेस अध्‍यक्ष ने गुजरात चुनाव के दौरान जीएसटी के खिलाफ लोगों को भड़काने की पूरी कोशिश की, आखिर लोगों ने उन्‍हें क्‍यों नकार दिया.
(इनपुट एएनआई से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement