यह ख़बर 17 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोदी ने जन्मदिन पर लिया मां का आशीर्वाद, मां ने कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए दिए पांच हजार रुपये

अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 64 साल के हो गए हैं। अपने जन्मदिन पर नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में अपनी मां के घर पहुंचे और उनसे आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला मौका है, जब उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की। इससे पहले चुनाव नतीजों के बाद वह अपनी मां से मिलने गए थे और उनका आशीर्वाद लिया था।

प्रधानमंत्री के रूप में अपने पहले जन्मदिन पर मोदी अपनी मां हीराबेन से मिलने बिना किसी सुरक्षा के सामान्य वाहन से अकेले ही अहमदाबाद से 23 किलोमीटर दूर गांधीनगर पहुंचे। इस अवसर पर हीराबेन ने जम्मू-कश्मीर के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में पांच हजार रुपये का दान किया।

इस मौके पर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने मोदी को फोन कर जन्मदिन की बधाई दी। यह दोनों नेताओं के बीच विशेष संबंधों का प्रतीक है। मोदी ने एक पखवाड़े पहले ही जापान का दौरा किया था और उस दौरान दोनों नेताओं के बीच संबंधों की गर्मजोशी दिखी थी। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी फोन कर मोदी को जन्मदिन की बधाई दी।

प्रधानमंत्री मोदी पहले ही अपने मित्रों और शुभचिंतकों से आग्रह कर चुके हैं वे 17 सितंबर को उनका जन्मदिवस नहीं मनाएं और ऐसा करने की बजाय अपना समय और संसाधन विनाशकारी बाढ़ का सामना कर रहे जम्मू-कश्मीर के लोगों के राहत कार्य में लगाएं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा था, 'कई जगहों से मुझे सुनने को मिला है कि मित्र और शुभचिंतक मेरे जन्म दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने जा रहे हैं। मेरा विनम्र आग्रह है कि मेरा जन्मदिवस नहीं मनाएं।'

मोदी आज चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का स्वागत करने के लिए गुजरात में हैं। चीन के राष्ट्रपति आज यानी पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दिन भारत आ रहे हैं और वह दिल्ली की बजाय गुजरात से यात्रा की शुरुआत करेंगे, जिसे लेकर अहमदाबाद में भव्य तैयारी की गई है।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com