NDTV Khabar

Indian Independence Day: पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए लालकिले से चीन-पाकिस्तान को चेताया

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "विश्व में भारत का कद बढ़ रहा है. विश्व आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमारे साथ है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Indian Independence Day: पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए लालकिले से चीन-पाकिस्तान को चेताया

Indian Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले के प्राचीर पीएम नरेंद्र मोदी ने भाषण दिया.

खास बातें

  1. 15 अगस्त के भाषण में पीएम मोदी ने चीन-पाक को दिया सख्त संदेश
  2. समुद्री सीमा में चीन की हरकतों पर पीएम मोदी ने उसे चेताया
  3. दोनों पड़ोसियों से कहा, पूरा विश्व है भारत के साथ
नई दिल्ली:

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लालकिले के प्रचीर से पड़ोसी पाकिस्तान और चीन की हरकतों पर भी देश की बात रखी. उन्होंने अपने भाषण में पाकिस्तान और चीन का एक बार भी नाम नहीं लिया, लेकिन इशारों में जता दिया कि पूरी दुनिया भारत के साथ है. साथ ही ये भी कह दिया कि परेशान करने वालों के खिलाफ अगर भारत कोई कार्रवाई करता है तो उसमें भी दुनिया का समर्थन हासिल होगा. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कई देश सक्रिय रूप से भारत की मदद कर रहे हैं. मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए इन देशों का आभार जताया लेकिन इन देशों के नाम का खुलासा नहीं किया.

ये भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले से जाहिर किए ये 6 सपने


उन्होंने कहा, "विश्व में भारत का कद बढ़ रहा है. विश्व आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमारे साथ है. मैं इस लड़ाई में सक्रिय रूप से मदद करने के लिए सभी देशों का आभार व्यक्त करता हूं."

ये भी पढ़ें : लालकिला से बोले पीएम नरेंद्र मोदी, 'मैंने नोटबंदी किया तो लोगों ने कहा मोदी तो गया...'

सर्जिकल स्ट्राइक के बहाने पड़ोसियों को संदेश: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'हमारी सेनाएं समेत सभी सुरक्षा एजेंसियों ने हर मौके पर अपना कर्तब दिखाया है. बलिदान करने में ये कभी पीछे नहीं रहे हैं. आतंकवाद हो या घुसपैठ हो हर जगह उन्होंने अपना काम किया. जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई तब दुनिया ने हमारी ताकत को पहचाना.

टिप्पणियां

वीडियो: पीएम नरेंद्र मोदी का लालकिले से भाषण

हाल के दिनों में चीन हिंद महासागर और सिक्किम के डोकलाम में सीमा विवाद को तूल दे रहा है. इसपर पीएम मोदी ने कहा, 'आतंरिक सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, समंदर हो या सीमा हो, साइबर हो या स्पेस हो हमें हर प्रकार की सुरक्षा करनी है. भारत इसे करने में सक्षम है, देश के खिलाफ कुछ भी होने के हौसले परस्त करने में हम सक्षम हैं.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement