PM नरेंद्र मोदी ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को लेकर कही ये बात, बोले- जय जगन्नाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra) के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

PM नरेंद्र मोदी ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को लेकर कही ये बात, बोले- जय जगन्नाथ

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra) के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.  प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को ट्वीट में कहा, "भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के पावन-पुनीत अवसर पर आप सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि श्रद्धा और भक्ति से भरी यह यात्रा देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए. जय जगन्नाथ!" सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कड़ी शर्तों के साथ  यात्रा निकलने की अनुमति दी है.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने खुशी जताई थी. उन्‍होंने इस मसले पर सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा-आज का दिन हम सभी के लिए विशेष है, विशेषकर हमारी ओडिया बहनों और भाइयों के साथ-साथ महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के भक्तों का. रथ यात्रा को सुनिश्चित करने के लिए माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से पूरा देश प्रसन्न है. जय जगन्नाथ! ''

Newsbeep

उन्होंने लिखा- "यह मेरे साथ-साथ पूरे भारत के करोड़ों भक्तों को खुशी देता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल भक्तों की भावना को समझा, बल्कि सलाहों को आगे बढ़ाया जो सुनिश्चित करते थे कि हमारी भूमि की महान परंपराओं का पालन किया जाता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जगन्‍नाथ पुरी की ऐतिहासिक रथयात्रा (Jagannath Rath Yatra) को हरी झंडी दे दी. कोर्ट ने बेहद कड़ी शर्तों के साथ यात्रा को इस साल भी निकालने की अनुमति दी है. शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में कहा कि शर्तों के साथ केंद्र और राज्य सरकार इस रथयात्रा के लिए कोविड-19 के गाइडलाइंस के तहत इंतजाम करेंगी. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि वह स्थिति को ओडिशा सरकार के ऊपर छोड़ रहा है. अगर यात्रा के चलते स्थिति हाथ से बाहर जाते हुए दिखती है, तो सरकार यात्रा पर रोक भी लगा सकती है.