पीएम मोदी ने देशवासियों को दी गणेश चतुर्थी की बधाई, लिखा 'गणपति बाप्पा मोरया!'

वैसे तो देश में हर साल सार्वजनिक मंडपों में गणपति उत्सव की धूम रहती है. लेकिन इस बार कोरोना काल के चलते लगी पाबंदियों के बीच लोग अपने अपने घरों में ही गणपति बैठा रहे हैं. 

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी गणेश चतुर्थी की बधाई, लिखा 'गणपति बाप्पा मोरया!'

नई दिल्ली:

Ganesh Chaturthi 2020: देशभर में आज गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) की धूम है. पीएम मोदी (PM Modi) ने भी देशवासियों को इस पर्व की शुभकामनाएं दी हैं. कोरोनावायरस महामारी के चलते हालांकि पर्व मनाने के तरीके में थोड़ा बदलाव जरूर देखा जा रहा है लेकिन लोग बप्पा की पूजा का मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं. वैसे तो देश में हर साल सार्वजनिक मंडपों में गणपति उत्सव की धूम रहती है. लेकिन इस बार कोरोना काल के चलते लगी पाबंदियों के बीच लोग अपने अपने घरों में ही गणपति बैठा रहे हैं. आज घरों और मंदिरों में गणपति की स्थापना की जा रही है. गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है. पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा कि भगवान गणेश का आशीर्वाद हमेशा हम पर बना रहे.

आज सुबह किए अपने ट्वीट में पीएम ने लिखा, 'आप सभी को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत बधाई। गणपति बाप्पा मोरया! गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर शुभकामनाएं. भगवान श्री गणेश का आशीर्वाद हमेशा हम पर बना रहे. हर तरफ खुशियां और समृद्धि हो.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत में किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत भगवान के नाम के साथ ही की जाती है. ये पूजा इसलिए की जाती है ताकि काम में किसी भी प्रकार की बाधा न आए. इस तरह की सभी पूजा या फिर शुभ कार्यों की शुरुआत भगवान गणेश (Lord Ganesh) की पूजा के साथ होती है. पंडित किसी भी काम का शुभारंभ करते वक्त सबसे पहले श्रीगणेशाय नम: लिखते हैं. इसका मतलब है कि अच्छे काम की शुरआत भगवान गणेश (Vianayaka Chaturthi 2020) का नाम लेकर ही की जाती है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)