PM नरेंद्र मोदी ने स्वदेशी अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) सेना को सौंपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में स्वदेशी अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) सेना को सौंपा. मौके पर थलसेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी थे.

PM नरेंद्र मोदी ने स्वदेशी अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) सेना को सौंपा

PM मोदी ने आर्मी चीफ नरवणे को सौंपा अत्याधुनिक अर्जुन टैंक.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में स्वदेशी अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) सेना को सौंपा. मौके पर थलसेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी थे. PM मोदी कई अहम प्रोजेक्ट्स की घोषणा कर सकते हैं. इस समारोह में पीएम ने इस अत्याधुनिक टैंक की सलामी भी स्वीकार की.

रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) के यहां स्थित युद्धक वाहन अनुसंधान एवं विकास प्रतिष्ठान द्वारा निर्मित इस अत्याधुनिक टैंक का डिजाइन देश में ही तैयार और विकसित किया गया है. इस परियोजना में 15 शैक्षणिक संस्थान, आठ प्रयोगशालाएं और कई सुक्ष्म एवं लघु उद्योग प्रतिष्ठान भी शामिल थे. 

बता दें कि पीएम मोदी यहां सुबह जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम पहुंचे, जहां तमिलनाडु के प्रधानमंत्री ईके पलानीसामी और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम का स्वागत किया.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, ई पलानीसामी ने कहा कि 'प्रधानमंत्री जी ने सुनिश्चित किया है कि अम्मा की विरासत और उनकी यादें तमिलनाडु में बनी रहें. अम्मा की सरकार की कोशिशों के प्रति अपने समर्थन में वो प्रतिबद्ध रहे हैं.' बता दें कि तमिलनाडु में बीजेपी, सत्तारूढ़ पार्टी AIADMK की गठबंधन सहयोगी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)