पीएम मोदी ने अपने आवास पर बीजेपी और आरएसएस के पदाधिकारियों के रात्रिभोज की मेजबानी की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक आवास पर भाजपा और आरएसएस के मुख्य पदाधिकारियों के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की.

पीएम मोदी ने अपने आवास पर बीजेपी और आरएसएस के पदाधिकारियों के रात्रिभोज की मेजबानी की

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक आवास पर भाजपा और आरएसएस के मुख्य पदाधिकारियों के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की. इसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और संघ के कार्यकारी प्रमुख सुरेश भैयाजी जोशी भी शरीक हुए. भाजपा और संघ के करीब 60 पदाधिकारी तीन दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए हरियाणा के सूरजकुंड में जुटे हैं. इसके विभिन्न सत्र में देश भर में किए गए काम का जायजा लिया जाएगा और भविष्य के लिए एक रणनीति तैयार की जाएगी. साथ ही, विभिन्न भगवा संगठनों के बीच समन्वय मजबूत करने के तरीकों पर भी विचार किया जाएगा. बैठक में शरीक हो रहे एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया , ‘प्रधानमंत्री मोदी जी ने हम सभी को आज रात्रि भोज पर बुलाया.’    

सूरजकुंड सम्मेलन कल शुरू हुआ. इसमें संघ से लिए गए भाजपा के सभी संगठन सचिव, आरएसएस के महासचिव जोशी और इसके दो संयुक्त महासचिव दत्तात्रेय होसबाले और कृष्ण गोपाल शरीक हो रहे हैं.    संघ और भाजपा का यह सम्मेलन सालाना होता है. लेकिन इस बार यह इसलिए मायने रखता है कि पार्टी और इसके वैचारिक मार्ग निर्देशक के बीच बेहतर एवं प्रभावी समन्वय के लिए एक खाका तैयार किए जाने की उम्मीद है.

दरअसल, साल के अंत में विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव होना है. हर राज्य के लिए पार्टी के एक संगठन सचिव हैं जो अपने - अपने क्षेत्र में अपने कामकाज के बारे में ब्योरा देंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कल बैठक में शरीक होने की संभावना है. प्रधानमंत्री मोदी सक्रिय राजनीति में आने से पहले आरएसएस के लंबे समय तक प्रचारक रहे हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com