NDTV Khabar

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को डिनर पर दिया मोमेंटो, आज सांसद देंगे फेयरवेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी के सम्मान में शनिवार रात को रात्रिभोज का आयोजन किया. हैदराबाद हाउस में देश के दो सर्वोच्च नेताओं के आत्मीय पलों का साक्षी बना

251 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को डिनर पर दिया मोमेंटो, आज सांसद देंगे फेयरवेल

प्रणब मुखर्जी को मोमेेंटो भेंट करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने शनिवार को डिनर का किया था आयोजन
  2. आज संसद में सांसद देंगे प्रणब दा को विदाई
  3. 25 को शपथ लेंगे नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी के सम्मान में शनिवार रात को रात्रिभोज का आयोजन किया. हैदराबाद हाउस में देश के दो सर्वोच्च नेताओं के आत्मीय पलों का साक्षी बना. प्रधानमंत्री के खास भोज में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कैबिनेट के मंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को मोमेंटो भेंट की. वहीं, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आज संसद के केंद्रीय हॉल में सांसदों की ओर से विदाई दी जाएगी. नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को शपथ लेंगे. 

यह भी पढ़ें : 
रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को दोपहर 12:15 बजे राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेंगेः सूत्र
प्रणब मुखर्जी रिटायर होने के बाद इस बंगले में रहेंगे और मिलेंगी ये सुविधाएं

दोनों सदनों के सांसद रहेंगे मौजूद

विदाई समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मंत्री और दोनों सदनों के सांसद मौजूद रहेंगे. विदाई समारोह में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भाषण देंगी और प्रणब मुखर्जी संसद के सेंट्रल हॉल में आखिरी बार सांसदों को संबोधित करेंगे. अपने 5 साल के कार्यकाल में प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति पद की गरिमा को नई ऊंचाईयों पर ले गए. एक शिक्षक से नेता और उसके बाद राष्ट्रपति तक का सफर तय करने वाले प्रणब दा अपने शालीन व्यक्तिव और विद्वता के लिए जाने जाते हैं.

यह भी पढ़ें : संजय कोठारी बने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सचिव, भारत लाल को बनाया गया संयुक्त सचिव

वीडियो देखें : राष्ट्रपति पद के लिए चयन बहुत बड़ी जिम्मेदारी : रामनाथ कोविंद



गर्मजोशी से मिले प्रणब और मोदी

शनिवार को रात्रिभोज के दौरान सबकी निगाहें मोदी और प्रणब पर रहीं. दोनों नेता बेहद गर्मजोशी से मिले. प्रणब मुखर्जी के चेहरे पर मुस्कान थी. उन्होंने बारी-बारी से सभी अतिथियों से मुलाकात की. प्रधानमंत्री के साथ काफी देर तक बातचीत की और रात्रिभोज में अपने पसंदीदा भोजन का लुत्फ उठाया. प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति को एक स्मृति चिह्न भेंट किया. इसके बाद राष्ट्रपति ने हैदराबाद हाउस के विजिटर बुक में अपने संस्मरण साझा किए और हस्ताक्षर भी किया. उनके अगल-बगल निर्वाचित राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री खड़े थे.  

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement