NDTV Khabar

दावोस में पीएम मोदी ने गिनाए तीन बड़े खतरे, बीजेपी-शिवसेना का होगा 'ब्रेक-अप', दिन भर की 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्विटजरलैंड में चल रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक में कहा कि  जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद और देशों का आत्मकेंद्रित होना दुनिया के लिए बड़ा खतरा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दावोस में पीएम मोदी ने गिनाए तीन बड़े खतरे, बीजेपी-शिवसेना का होगा 'ब्रेक-अप', दिन भर की 5 बड़ी खबरें

दावोस में पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्विटजरलैंड में चल रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक में कहा कि  जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद और देशों का आत्मकेंद्रित होना दुनिया के लिए बड़ा खतरा है. उधर, पद्मावत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 25 जनवरी को ही यह फिल्म रिलीज होगी. वहीं, भाजपा की साझीदार शिवसेना ने कहा कि वह एनडीए से अलग होगी और अगले लोकसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी. हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि एक चायवाला ही युवाओं को पकौडे़ बेचने की सलाह देता है. इधर, अयोग्य ठहराए गये आम आदमी पार्टी के विधायकों ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई है. 

1. दावोस 2018: पीएम मोदी बोले, जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद और देशों का आत्मकेंद्रित होना दुनिया के लिए बड़ा खतरा

स्विटजरलैंड के दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के उद्घाटन समारोह में संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले स्विटजरलैंड फेडेरेशन के प्रेसीडेंट और वहां मौजूद अन्य वर्ल्ड लीडर का धन्यवाद ज्ञापित किया. पीएम मोदी ने कहा कि गर्मजोशी से स्वागत के लिए स्विटजरलैंड की सरकार और यहां की नागरिकों को धन्यवाद. पीएम मोदी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री की यात्रा 1997 में हुई थी, जब पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा आए थे. तब भारत की जीडीपी 4 मिलियन डॉलर के करीब थी. अब दो दशक बाद करीब 6 गुना ज्यादा है. 

2. 25 जनवरी को देशभर में रिलीज होगी पद्मावत, SC ने कहा-राज्य लोगों को सलाह दे सकता है कि फिल्म ना देखें

सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत फिल्‍म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर दाखिल राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश सरकार की याचिका को खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह अपने आदेश में कोई बदलाव नहीं करेगा और सभी राज्‍यों को आदेश का पालन करने को कहा है.

3. एनडीए से अलग होगी शिवसेना, 2019 में अकेले दम पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

शिवसेना ने पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक के बाद यह फैसला किया कि वह 2019 में अकेले अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. पार्टी ने साफ किया कि अगला विधानसभा चुनाव भी पार्टी अकेले ही लड़ेगी. पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि राज्य में पार्टी अपने दम पर आगे चुनाव लड़ेगी और राज्य के बाहर भी हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी. 

4. हार्दिक का पीएम मोदी पर 'तंज', एक 'चायवाला' ही युवाओं को पकौड़े बेचने की सलाह दे सकता है

पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी के पकौड़ा वाली टिप्पणी पर तंज कसा है. हार्दिक ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल एक 'चायवाला' ही बेरोजगार युवाओं को पकौड़े बेचने की सलाह दे सकता है. 

5. अयोग्य ठहराए गए आप विधायकों ने हाइकोर्ट में लगाई गुहार

टिप्पणियां
लाभ के पद मामले में अयोग्य ठहराए गए आम आदमी पार्टी के सभी 20 पूर्व विधायकों ने मंगलवार को हाइकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया. चुनाव आयोग की सिफारिश पर मुहर लगाने के राष्ट्रपति के फ़ैसले को हाइकोर्ट में चुनौती दी है.  बता दें कि सोमवार को पार्टी के 6 पूर्व विधायकों ने अयोग्य घोषित करनेवाली सिफारिश के खिलाफ अपनी अर्जियां वापस ले लीं थीं. विधायकों की दलील थी कि सिफारिश को मंजूरी मिल गई, ऐसे में इन अर्जियों का कोई औचित्य नहीं बनता.

VIDEO: दावोस में बोले पीएम मोदी, जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद सबसे बड़ी चुनौती


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement