यह ख़बर 12 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू-कश्मीर दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, बोले, ब्याज समेत कश्मीर का कर्ज चुकाऊंगा

लेह:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जम्मू−कश्मीर के दौरे पर हैं। सबसे पहले आज वह लेह पहुंचे और राज्य के लिए कई परियोजनाओें का ऐलान किया।

लेह में प्रधानमंत्री ने एक हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया और 349 किलोमीटर लंबी ट्रांसमिशन लाइन का शिलान्यास किया। इसके बाद प्रधानमंत्री करगिल जाएंगे, वहां भी वह एक हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट का उद्धाटन करेंगे।

लेह में प्रधानमंत्री ने कहा कि वह जम्मू−कश्मीर के लोगों की कठिनाइयों को समझते हैं और उनकी सरकार इसे दूर करने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि ब्याज समेत कश्मीर का कर्ज चुकाऊंगा। प्रधानमंत्री ने राज्य के किसानों के लिए भी कई योजनाओं का ऐलान किया। राज्य में केसर क्रांति लाने और पशमीना के लिए स्पेशल प्रोजेक्ट का प्रधानमंत्री ने ऐलान किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में प्रकाश, पर्यावरण और पर्यटन के विकास पर ध्यान दिया जाएगा। हाइड्रो प्रोजेक्ट का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि अब लेह को उधार की बिजली पर नहीं रहना पड़ेगा। इसके अलावा उन्होंने राज्य के बकाए 60 करोड़ रुपये को माफ करने का भी ऐलान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास के लिए 8000 करोड़ की योजना लाने की बात भी कही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिर में प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी बोले। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार ने देश को तबाह किया हुआ है, देश में पैसे की कमी नहीं है। देश में परियोजनाएं पूरी होंगी तो विकास के अवसर पैदा होंगे।