NDTV Khabar

योगा डे पर लखनऊ में होंगे पीएम नरेंद्र मोदी, सुरक्षा तैयारियों का खुद जायजा ले रहे हैं योगी आदित्यनाथ

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को लखनऊ पहुंचेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगा डे पर लखनऊ में होंगे पीएम नरेंद्र मोदी, सुरक्षा तैयारियों का खुद जायजा ले रहे हैं योगी आदित्यनाथ

योगा डे पर लखनऊ में होंगे पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. 55 हजार लोगों के साथ करेंगे योग
  2. योगी आदित्यनाथ खुद रख रहे हैं तैयारियों पर नजर
  3. पीएम मोदी का कई अन्य कार्यक्रमों में भी लेंगे हिस्सा
लखनऊ: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को लखनऊ पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री के लखनऊ आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी यहां भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के अलावा कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे. योग दिवस को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. प्रधानमंत्री यहां रमाबाई अंबेडकर मैदान में 55 हजार लोगों के साथ योग करेंगे. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ही सारी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा के लिहाज से 400 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री शाम करीब 5.15 बजे अमौसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिये जानकीपुरम स्थित केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) पहुंचेंगे. यहां सीडीआरआई और नए भवन का लोकार्पण करेंगे. साथ ही नई प्रयोगशाला का भ्रमण भी करेंगे. प्रधानमंत्री इसके बाद शाम करीब 6.10 बजे सीडीआरआई से सड़क मार्ग से होते हुए अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) पहुंचेंगे. यहां नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद 400 केवी लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन का लोकार्पण करेंगे. एकेटीयू में ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 20 लाभार्थियों को आवास का आवंटन पत्र वितरित करेंगे. पीएम मोदी राजभवन में विश्राम से पहले मुख्यमंत्री के पांच, कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर आयोजित भोज में शामिल होंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement