NDTV Khabar

नमामि गंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंथन शुरू, स्टीमर पर सवार होकर लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में यहां शनिवार को गंगा की अविरलता और निर्मलता पर मंथन शुरू हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नमामि गंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंथन शुरू, स्टीमर पर सवार होकर लिया जायजा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. (फोटो-PIB)

खास बातें

  1. उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं पीएम नरेंद्र मोदी
  2. 'नमामि गंगे' परियोजना का जानेंगे हाल
  3. अटल घाट भी जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी
कानपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में यहां शनिवार को गंगा की अविरलता और निर्मलता पर मंथन शुरू हो गया है. इसके पहले मोदी विशेष विमान से चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों तथा केंद्रीय मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की अगवानी की. प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने सबसे पहले चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर नमन किया. इसके बाद उन्होंने 'नमामि गंगे' मिशन के तहत लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया. प्रधानमंत्री की मौजूदगी में नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गंगा परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) के राष्ट्रीय कायाकल्प, संरक्षण और प्रबंधन की पहली बैठक की अध्यक्षता की. चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय परिसर में यह बैठक हुई.


संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर बोले पीएम मोदी, 'भारत के लिए ऐतिहासिक दिन'

'नमामि गंगे' के अभियान में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर में गंगा नदी को अविरल और निर्मल करने के प्रयासों को अपनी कसौटी पर परखा. नेशनल गंगा कांउसिल की पहली बैठक में पीएम मोदी कानपुर शहर में 'नमामी गंगे' की परियोजनाओं का हाल और उसमें गिर रहे नालों का जायजा लिया.

कानपुर में बोले सीएम योगी, 'नमामि गंगे परियोजना के तहत सुंदर होंगे गंगा के घाट, जल्द दौड़ेगी मेट्रो'

इसके बाद गंगा का हाल देखने वह अटल घाट पहुंचे, यहां स्टीमर पर सवार होकर करीब 45 मिनट तक गंगा मां की गोद में रहकर स्थिति का जायजा लिया. साथ ही गंगा मां की अविरलता और निर्मलता के लिए एक्शन प्लान पर भी मुख्यमंत्रियों और अफसरों से विमर्श किया.

टिप्पणियां

VIDEO: धनबाद की रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस से किए तीखे सवाल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Good Newwz Box Office Collection Day 22: अक्षय कुमार की फिल्म ने 22वें दिन भी की धुआंधार कमाई, जानें कुल कलेक्शन

Advertisement