आजादी के दीवानों ने जो हिन्‍दुस्‍तान देखा था, 2022 तक वैसा उनके चरणों में करेंगे समर्पित : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबों का सशक्तिकरण हमारी कोशिश है और आज प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत लगभग 32 करोड़ लोगों के बैंक खाते खोले गए हैं.

आजादी के दीवानों ने जो हिन्‍दुस्‍तान देखा था, 2022 तक वैसा उनके चरणों में करेंगे समर्पित : पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के पचपदरा में किया रिफाइनरी कार्य का शुभारंभ

खास बातें

  • पीएम मोदी ने बाड़मेर में एक तेल रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ किया.
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबों का सशक्तिकरण हमारी कोशिश है
  • उन्‍होंने कहा कि सूखा और कांग्रेस राजस्थान में साथ-साथ यात्रा करते हैं.
जयपुर :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक तेल रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ किया. इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम सब का दायित्व है कि जो सपने आज़ादी के दीवानों ने देखे थे, वैसा हिन्दुस्तान हम 2022 तक उनके चरणों में समर्पित करें. उन्‍होंने कहा कि सूखा और कांग्रेस राजस्थान में साथ-साथ यात्रा करते हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद थे.

साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पीएम नेतन्याहू बोले, PM मोदी एक क्रांतिकारी नेता, हुए ये समझौते

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबों का सशक्तिकरण हमारी कोशिश है और आज प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत लगभग 32 करोड़ लोगों के बैंक खाते खोले गए हैं. उन्‍होंने कहा कि तीन मूर्ति हाइफा चौक मेजर दलपत सिंह शेखावत की याद में बना है. 

उन्‍होंने कहा कि OROP के लिए पहले भी वादे किए गए थे, चुनाव से पहले इसे भुनाने का प्रयास हुआ था. पीएम मोदी ने कहा कि संकल्‍प से सिधि का समय है और हमें अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम पर फोकस करना चाहिए.

Newsbeep

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि भारत में सामान्य लोगों को उर्जा से वंचित नहीं किया जा सकता और हमारी योजना 2018 में हर घर में स्वच्छ इंधन पहुंचाने की है. उन्‍होंने कहा कि राजस्‍थान मं सोलर पावर की अपार संभावनाएं हैं और यह स्थान न्‍यू इंडिया की शक्तिपीठ है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पीएम मोदी ने कहा, भारत की ग्लोबल रैंकिंग सुधरी है
 
इससे पहले वसुंधरा राजे ने सोमवार को पचपदरा में केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के साथ समारोह स्थल का जायजा लिया था. तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने अधिकारियों से मंगलवार को होने वाले समारोह के लिए सुरक्षा सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के लिए निर्देश दिए थे.