PM ने कोच्चि-मंगलुरू गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया, 700 CNG स्‍टेशन लगाने मे मिलेगी मदद

प्रधानमंत्री ने कहा कि आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिये राजमार्ग, रेलवे, मेट्रो, विमानन, जल, डिजिटल और गैस संपर्क पर भारत को अभूतपूर्व काम की जरूरत है. इस पाइपलाइन को तीन हजार करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है.

PM ने कोच्चि-मंगलुरू गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया, 700 CNG स्‍टेशन लगाने मे मिलेगी मदद

पीएम मोदी ने कहा, अगले 5-6 साल में प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का नेटवर्क दो गुना हो जाएगा (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को 450 किलोमीटर लंबी कोच्चि-मंगलुरू प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया. इस पाइपलाइन को तीन हजार करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. प्रधानमंत्री ने वर्चुअल तरीके से इस पाइपलाइन को राष्ट्र को समर्पित करते हुए कहा कि देश में स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देने में इसकी भूमिका अहम होगी. उन्होंने कहा कि कोच्चि-मंगलुरू प्राकृतिक गैस पाइपलाइन से कई शहरों में शहरी गैस परियोजना का सूत्रपात होगा. इससे 700 सीएनजी स्टेशन लगाने में भी मदद मिलेगी.

देश में शुरू होगा दुनिया का सबसे बड़ा कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंपेन: PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिये राजमार्ग, रेलवे, मेट्रो, विमानन, जल, डिजिटल और गैस संपर्क पर भारत को अभूतपूर्व काम की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगले 5-6 साल में प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का नेटवर्क दो गुना हो जायेगा. इसके अलावा सीएनजी स्टेशनों की संख्या अभी के 1,500 से बढ़कर 10 हजार हो जायेगी.

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)