NDTV Khabar

उज्‍ज्‍वला योजना की लाभार्थी मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी से कहा, हम अल्‍लाह से दुआ करेंगे आपकी सरकार आए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि देश में एलपीजी गैस की शुरुआत आज़ादी के बाद हो गयी थी लेकिन 2014 तक 13 करोड़ परिवारों तक एलपीजी कनेक्शन पहुंचा था.

1.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उज्‍ज्‍वला योजना की लाभार्थी मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी से कहा, हम अल्‍लाह से दुआ करेंगे आपकी सरकार आए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. 2014 तक 13 करोड़ परिवारों तक एलपीजी कनेक्शन पहुंचा था
  2. चार वर्ष में ही हमारी सरकार ने 10 करोड़ नए एलपीजी कनेक्शन दिए
  3. जितना काम 60-70 वर्ष में हुआ उतना हमने सिर्फ चार वर्षों में कर दिया
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि देश में एलपीजी गैस की शुरुआत आज़ादी के बाद हो गयी थी लेकिन 2014 तक 13 करोड़ परिवारों तक एलपीजी कनेक्शन पहुंचा था. उन्‍होंने कहा कि पिछले चार वर्ष में ही हमारी सरकार ने 10 करोड़ नए एलपीजी कनेक्शन दिए है. जितना काम 60-70 वर्ष में हुआ उतना हमने सिर्फ चार वर्षों में कर दिया.

अनंतनाग से उज्‍जवला योजना की लाभार्थी मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी से कहा कि रमजान के महीने में हम बहुत सी चीजें तैयार करनी पड़ती है. उज्‍ज्‍वला योजना से हमें इससे राहत मिली है. मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि हम दुआ करेंगे आपकी सरकार ही आए. पीएम मोदी ने कहा कि आपका आशीर्वाद ऐसे ही रहे ताकि हम गरीब का भला कर सके. महिलाओं ने कहा कि रमजान के महीना चल रहा है सुबह हम नमाज पढ़ते हैं और दुआ करेंगे की हर साल आपकी ही सरकार आए. 

उत्तरप्रदेश में किसान की मौत को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना


पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जल्द ही हम सभी परिवारों तक खाने बनाने के लिए LPG गैस कनेक्शन पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रहे है. उन्‍होंने कहा कि लकड़ियों के लिए वनों का कटाव भी कम हुआ है. स्वच्छ ईंधन स्वस्थ भारत, ग्रामीण गरीब महिलाओं का सशक्तिकरण हुआ है और ये उन महिलाओं से बेहतर कौन बता सकता है, जिन्होंने कई वर्ष चूल्हा फूकते-फूकते निकाल दिया.

मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की विश्वसनीयता बढ़ी : वसुंधरा राजे

टिप्पणियां

उन्‍होंने कहा कि उज्‍जवला योजना से नारी को सम्मान मिला साथ ही परिवार को बेहतर स्वास्थ्य मिला. LPG का उपयोग बहुत सरल है लेकिन सावधानी बरतना भी आवश्यक है.

VIDEO: पीएम मोदी के एक्सप्रेसवे उद्घाटन पर सवाल

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement