NDTV Khabar

PM नरेंद्र मोदी और इजरायली पीएम नेतन्याहू आज करेंगे द्विपक्षीय वार्ता, शिल्पा शिंदे बनीं Bigg Boss 11 की विजेता, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

इजरायल कीे पीएम बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिन के भारत कौ दौरे पर हैं. आज पीएम नरेंद्र मोदी और नेतन्याहू हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय बातचीत करेंगे.

22 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM नरेंद्र मोदी और इजरायली पीएम नेतन्याहू आज करेंगे द्विपक्षीय वार्ता, शिल्पा शिंदे बनीं Bigg Boss 11 की विजेता, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिन के भारत कौ दौरे पर हैं. आज पीएम नरेंद्र मोदी और नेतन्याहू हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय बातचीत करेंगे. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर अपने समकक्ष व मित्र इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से गले मिलकर दिल्‍ली एयरपोर्ट पर गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया था. वहीं, आज आर्मी डे है और देश आज 70वां आर्मी डे मना रहा है. जनरल केएम करिअप्पा आजाद भारत के पहले सेना प्रमुख बने थे और उनके सम्मान में हर साल 15 जनवरी को आर्मी डे मनाया जाता है. इधर,पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री और बिहार के कद्दावर नेता रघुनाथ झा का सोमवार को दिल्‍ली के राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में निधन हो गया है. वह 78 साल के थे.  वहीं, 105 दिन बिग बॉस के घर में बंद रहने के बाद आखिरकार शिल्पा शिंदे ने सीजन 11 का टाइटल अपने नाम कर लिया है. उधर, सेंचुरियन टेस्ट में रोहित शर्मा के आउट होते ही वो ट्रोल्स के निशाने पर आ गए. रोहित शर्मा बस 10 रन बना सके. 

पीएम मोदी और PM नेतन्याहू आज करेंगे द्विपक्षीय वार्ता, होंगे ये 9 समझौते
 
modi and netanyahu

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिन के भारत कौ दौरे पर हैं. आज पीएम नरेंद्र मोदी और नेतन्याहू हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय बातचीत करेंगे. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर अपने समकक्ष व मित्र इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से गले मिलकर दिल्‍ली एयरपोर्ट पर गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया था. इजरायल के प्रधानमंत्री का स्वागत करने के बाद दोनों नेताओं के बीच आज  विविध मसलों पर बातचीत होगी. नेतन्याहू का यह दौरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजरायल की यात्रा करने के महज छह महीने बाद हो रहा है. इससे दोनों देशों के बीच 25 साल के कूटनीतिक संबंध को मजबूती मिलेगी. 

आर्मी डे: सेनाध्‍यक्ष बिपिन रावत ने कहा, जम्मू-कश्मीर में हालात में लगातार हो रहा है सुधार
 
bipin rawat

आज आर्मी डे है और देश आज 70वां आर्मी डे मना रहा है. जनरल केएम करिअप्पा आजाद भारत के पहले सेना प्रमुख बने थे और उनके सम्मान में हर साल 15 जनवरी को आर्मी डे मनाया जाता है. आर्मी डे के मौके पर दिल्ली के कैंट परेड ग्राउंड में परेड होगी. आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का संबोधन भी होगा. 9 जनवरी को दिल्ली के इसी ग्राउंड में आर्मी डे रिहर्सल के दौरान ध्रुव हेलीकॉप्टर से रस्सी के सहारे उतरते वक्त 3 जवान घायल हो गए थे. 

बिहार: पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री रघुनाथ झा का दिल्‍ली के राममनोहर लोहिया अस्‍पताल में निधन
 
raghunath jha

पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री और बिहार के कद्दावर नेता रघुनाथ झा का सोमवार को दिल्‍ली के राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में निधन हो गया है. वह 78 साल के थे. रघुनाथ झा केन्द्र में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार ने भारी उद्योग राज्य मंत्री रहे और वह बिहार के बेतिया से आरजेडी के सांसद रहे. वह 1960 से सक्रिय राजनीति में रहे. कांग्रेस, जनता दल, आरजेडी, जनता दल (यूनाइटेड) और फिर लालू प्रसाद यादव की पार्टी में दोबारा शामिल हुए. वह छह बार शिवहर से विधायक रहे और दो बार सांसद बने. एक बार गोपालगंज से और दूसरी बार बेतिया से.  
                                                                                                     
Bigg Boss 11: हिना खान को हराकर 'अंगूरी भाभी' ने जीती ट्रॉफी, जानें शिल्पा शिंदे के एक्स-बॉयफ्रेंड का रिएक्शन
 
bigg boss

105 दिन बिग बॉस के घर में बंद रहने के बाद आखिरकार शिल्पा शिंदे ने सीजन 11 का टाइटल अपने नाम कर लिया है. टीवी एक्ट्रेस हिना खान को हराकर शिल्पा ने यह खिताब अपने नाम किया है. 'भाबी जी घर पर हैं' में अंगूरी भाभी का किरदार निभाकर मशहूर हुईं शिल्पा शिंदे शुरू से ही अपने व्यवहार की वजह से घर के सदस्यों की चहेती बनी हुई थीं, और उन्होंने आखिर तक एक जैसा रवैया ही अपनाया. उन्होंने घर के अंदर के सदस्यों के साथ ही घर के बाहर के लोगों का भी दिल जीता. उनका विकास के साथ झगड़ा भी खूब रंग लाया और किचन पर उनका कब्जा आखिर तक बरकरार रहा. 

IND VS SA: सेंचुरियन में आउट होने के बाद ट्रोल हुए ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा, लोगों ने किए ऐसे कमेंट
 
rohit sharma

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में चल रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली फिर से आलोचकों के निशाने पर आए हैं. इस मैच में भी विराट कोहली ने अजिंक्या रहाणे को न खिलाकर रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी. इसी कारण कोहली आलोचकों के निशाने पर हैं. विराट कोहली ने मौजूदा फॉर्म का हवाला देकर रोहित शर्मा को खिलाया, लेकिन उन्होंने सिर्फ 10 रन बनाए और रबाडा की गेंद पर चलते बने. रोहित शर्मा ने अभी तक सीरीज में 21 रन बनाए हैं, जिसके कारण वो ट्रोल हो रहे हैं.

VIDEO: पीएम नरेंद्र मोदी और इजरायली PM नेतन्याहू आज करेंगे द्विपक्षीय वार्ता



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement